अमृतांशी जोशी, भोपाल। पूर्व वन मंत्री और कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार के आदिवासी मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग के बाद जहां कांग्रेस के अंदर खलबली मच गई है, तो वहीं इस  पर प्रदेश की सियासत भी गरमा गई है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बयान देते हुए कहा कि उमंग सिंघार के मन की पीड़ा बाहर आ गई। शर्मा ने कहा भाजपा के नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में इस देश के अंदर आजादी के 75 वर्षों में भारत के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद पर अनुसूचित जाति, जनजाति, आदिवासी बहन को भाजपा के प्रधानमंत्री बीजेपी के नेतृत्व ने आज बिठाने का काम किया है। 

MP में आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग VIDEO: कांग्रेस MLA उमंग सिंघार ने कहा- सरकार आने पर भूरिया को बनाया जाए CM

शर्मा ने कहा इतना बड़ा सम्मान देश के अंदर भाजपा ने आदिवासी समाज के भाइयों और बहनों को दिया है हमारी बहन द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति बनाया देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर बिठाया। कांग्रेस आदिवासियों से झूठ बोलती है,आदिवासियों को वोट बैंक मानती है और यह उमंग सिंघार के मन की पीड़ा है। वीडी शर्मा ने कहा जब कमलनाथ की सरकार थी तब उमंग सिंघार ने मिस्टर बंटाधार को कहा था कि इस प्रदेश का सबसे बड़ा भूमाफिया सबसे बड़ा रेत माफिया सबसे बड़ा शराब माफिया कोई है तो वो दिग्विजय सिंह है। 

आचार्य प्रमोद के बयान पर वीडी शर्मा ने कही ये बात 

वहीं कांग्रेस नेता प्रमोद आचार्य के बयान पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का जो मूल चरित्र है उन्हीं के नेता इस बात को उठा रहे हैं। कांग्रेस का दोहरा और दोगला चरित्र है। शर्मा ने कहा कथा होना कोई गलत नहीं है, कथा कोई भी करा सकता है।  लेकिन कांग्रेस के अंदर इस प्रकार का द्वंद,कमलनाथ इस बात का जवाब दें। कांग्रेस के आचार्य प्रमोद जो कह रहे हैं उस पर कमलनाथ का क्या जवाब है। शर्मा ने कहा कांग्रेस के नेता और दिग्विजय सिंह जैसे लोग जो हिंदू धर्म पर आक्रमण करते आए हैं और कमलनाथ जो लगातार हिंदू धर्म पर आक्रमण करते आए हैं, तो यह चुनावी हिंदू के नाते से इस प्रकार के दोहरे चरित्र अपना रहे हैं। 

महिला पहलवान की राह में रोड़ा बन रहे ससुराल वाले: कुश्ती खेलने से रोका, दहेज लाने के लिए भी बनाया दबाव

वीडी शर्मा ने दिग्विजय सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि वो हमेशा पीछे छुपते हैं। 2003 का बंटाधार का चेहरा सामने आ जाता है, वह खुद कहते थे मैं जनता के सामने जाता हूं तो वोट कट जाते हैं यह दिग्विजय सिंह के वक्तव्य हैं। यही कांग्रेस का दोहरा चरित्र है जनता ने इन्हें पहचान लिया है और जनता अब इन्हें जवाब देना शुरू कर रही है। बता दे कि छिंदवाड़ा में धीरेंद्र शास्त्री की कथा को लेकर आचार्य प्रमोद कृष्णन ने सवाल उठाए हैं। आचार्य प्रमोद कृष्णन ने तंज कसते हुए कहा कि आसाराम बापू भी ‘प्लेन’ से ही ‘छिंदवाड़ा’ गए थे। इस ट्वीट के बाद सियासत तेज हो गई है।

कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने उमंग सिंगार को दी नसीहत

आदिवासी नेता उमंग सिंगार के आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग पर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि उमंग सिंगार के आदिवासी क्षेत्र में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी जैसे संगठन घुसपैठ कर रहे हैं। उन्होंने सिंघार को नसीहत देते हुए कहा पहले अपने विधानसभा क्षेत्र की बाड़े बंदी करें। उमंग सिंघार को कभी दौरा करते हुए नहीं देखा। सज्जन सिंह ने कहा उमंग सिंघार और कांतिलाल भूरिया जैसे आदिवासी नेता दौरों से दूरी बनाते हैं। आदिवासी वर्ग को पहले कांग्रेस की तरफ रुख करने के लिए प्रेरित करें। सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि उमंग सिंघार को यह भी बताना चाहिए कि जयस गोंडवाना गणतंत्र पार्टी जैसे संगठनों को रोकने के लिए उन्होंने क्या किया है। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus