अजयारविन्द नामदेव, शहडोल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शहडोल जिले (Shahdol) में जमीन सम्बन्धी मामले में शिकायत का निपटारा करने गए पुलिसकर्मी पर शिकायतकर्ता व उसके परिवार के लोगों ने हमला कर दिया। मामला जिले के केशवाही चौकी क्षेत्र के बंगवार-18 का है। पुलिसकर्मी की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी पति-पत्नी और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

मस्जिद पर पेट्रोल बम फेंकने वाले पकड़ाए: एक युवती समेत 7 बदमाश गिरफ्तार, तीन वर्ग विशेष के धार्मिक स्थल को बनाया था निशाना

जिले के केशवाही चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरगंवा-18 में बीती रात जमीन विवाद को लेकर नत्थू लाल प्रजापति और पड़ोसी टेकनलाल प्रजापति के बीच विवाद हो गया था। जिस पर नत्थू ने टेकनलाल के ट्रैक्टर की चाभी अपने कब्जे में रख लिया था और विवाद की सूचना केशवाही डायल 100 को दी, लेकिन वहां का 100 डायल वाहन खराब होने के कारण घटना का पॉइंट फिर धनपुरी थाना के डायल 100 तक पहुंचा, जिसके बाद धनपुरी थाना से डायल 100 वाहन में तैनात आरक्षक अंकित तिवारी मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को समझाइश देते हुए ट्रैक्टर की चाबी लेकर ट्रैक्टर चौकी ले जाने की बात कही और सुबह थाने में मामले में सुलह करने की बात कही। इसी बीच नत्थू प्रजापति व उसकी पत्नी सविता प्रजापति और बेटा प्रेम प्रकाश प्रजापति ने आरक्षक अंकित तिवारी के साथ मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान वहां मौजूद ग्रामीणों ने आरक्षक को उनके चंगुल से बचाया।

बावड़ी में संदिग्ध अवस्था में तैरती मिली महिला की लाश: फैली सनसनी, हत्या या आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस 

इसके बाद आरक्षक ने मामले की खबर चौकी केशवाही को दी। सूचना लगते ही चौकी प्रभारी अपने दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और आरक्षक को वहां से सुरक्षित लेकर आए। साथ ही आरक्षक की शिकायत पर नत्थू प्रजापति व उसकी पत्नी सविता प्रजापति एवं प्रेम प्रकाश प्रजापति 353, 332, 186, 294, 323, 506, 34 ipc की धारा के तहत मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

GPF की राशि निकालने के लिए अस्पताल प्रबंधन ने नर्स से मांगी रिश्वत: परेशान होकर महिला ने बाल तक कटवा दिए, लेकिन कहीं नहीं हुई सुनवाई

वहीं इस मामले में एसपी कुमार प्रतीक का कहना है कि एक शिकायत पर मौके पर पहुंचे आरक्षक के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की थी, जिस पर मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। आगे की वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus