मुकेश मिश्रा, अशोकनगर। मध्य प्रदेश के अशोकनगर (Ashoknagar) जिले की एक ग्राम पंचायत ने अजीबोगरीब फरमान जारी किया है। लव जिहाद और धर्मांतरण रोकने के लिए मुस्लिम और ईसाईयों व्यापारियों की एंट्री पर प्रतिबंध लगा दिया है। पूरे गांव में इसके पोस्टर पर लगाए गए है।

यह पूरा मामला जिले की ग्राम पंचायत धौरा धतुरिया का है। जानकारी के मुताबिक, गांव के सरपंच व भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष बबलू यादव ने पंचायत की बैठक में प्रस्ताव रखा था। जिसमें लव जिहाद और धर्मांतरण रोकने के लिए मुस्लिम-ईसाई के व्यापारियों की एंट्री पर बैन करने की बात कही गई थी।

ऐसे कैसे बनेंगे वर्ल्ड क्लास ? रेलवे स्टेशन पर पेशाब करते शख्स का वीडियो वायरल, प्लेटफॉर्म से GRP नदारद

ग्रामीणों की सहमति के बाद एंट्री पर प्रतिबंध लगाने का फरमान जारी किया गया है। यहां व्यापार करने आने वाले व्यापारियों के धर्म की जांच करने के लिए आधार कार्ड देखा जाएगा। उसके बाद ही गांव में एंट्री दी जाएगी।

ऑनलाइन गेम में बॉयफ्रेंड से प्रताड़ित छात्रा ने की खुदकुशी: पंजाब के युवक ने फंसाया, फोटो वायरल करने दी धमकी, 3 महीने पहले की शिकायत पर पुलिस ने नहीं की कार्रवाई

पोस्टर में लिखा- मुस्लिम और ईसाई व्यापारियों का ग्राम पंचायत धौरा में प्रवेश करना प्रतिबंधित है। कृपया व्यापारी आधार कार्ड लेकर ही गांव में प्रवेश करें। समस्त ग्राम पंचायत धौरा धतुरिया, अशोकनगर। यह पोस्टर धौरा ग्राम पंचायत के गांव की मुख्य सड़क के अलावा पूरे गांव में पोस्टर लगाए गए है। बैनर पोस्टर लगने के बाद प्रदेशभर में राजनीति गरमा गई है।

मामला तूल पकड़ने पर हटाए बैनर-पोस्टर

वहीं इस मामले के तूल पकड़ने और मीडिया में खबर चलने के बाद जिले की पुलिस और प्रशासन हरकत में आया। जिसके चलते उन्होंने अपनी पूरी टीम के साथ धौरा पंचायत के ग्राम धतुरिया पहुंचकर गांव में लगे बैनर और पोस्टर को हटा दिया है। साथ ही पुलिस पोस्टर को जब्त कर अपने साथ ले गई।

सरपंच बोले- जारी रहेगा अभियान

वहीं पंचायत के सरपंच बबलू यादव का कहना है कि प्रशासन ने भले ही बैनर पोस्टर को हटा दिया, लेकिन हमारे और ग्रामीणों के द्वारा इस अभियान को चलाया जाएगा। जन जागरण अभियान चलाकर ग्रामीणों को जागरूक करने का काम किया जाएगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus