इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक बार फिर बड़ा बम धमाका हुआ है. पाकिस्तान में बलूचिस्तान के केच जिले में सोमवार को हुए बम ब्लास्ट में 7 लोगों की मौत हुई है, जिनमें यूनियन काउंसिल बालगुटार के चेयरमैन इश्तियाक याकूब भी शामिल हैं. बम को गाड़ी में रखा गया था, जिसे रिमोट कंट्रोल से उड़ा दिया गया.

पंजगुर के डिप्टी कमिश्नर अमजद सोमरो ने कहा कि इश्तियाक याकूब और एक विवाह फंक्शन से लौट रहे अन्य लोगों को ले जा रहे वाहन को निशाना बनाने के लिए बदमाशों ने एक रिमोट विस्फोटक उपकरण लगाया था. जैसे ही वाहन बालगुटार इलाके में चकर बाजार पहुंचा, तभी रिमोट से बम ब्लास्ट कर दिया गया. इससे 7 लोगों की जान चली गई. मृतकों की पहचान मोहम्मद याकूब, इब्राहिम, वाजिद, फिदा हुसैन, सरफराज और हैदर के रूप में हुई है. वे बालगुटार और पंजगुर के रहने वाले थे.

पहले भी हुआ है पाकिस्तान में बम धमाका

इससे पहले पाकिस्तान में 30 जुलाई की रात बड़ा आत्मघाती बम​ विस्फोट हुआ था. एक कट्टरपंथी इस्लामिक पार्टी जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआई-एफ) के सम्मेलन के दौरान हुए बम धमाका में 46 लोगों की मौत हुई थी, वहीं सैकड़ों की संख्या में लोग घायल हुए थे. इस आत्मघाती विस्फोट के पीछे प्रतिबंधित आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) का हाथ बताया था.