रायपुर। अपनी ई-कैटरिंग सेवाओं को और ज्यादा ग्राहक-केंद्रित बनाने की दिशा में रेलवे एक कदम आगे बढ़ा है. भारतीय रेलवे ने हाल ही में ई-कैटरिंग सेवाओं के माध्यम से भोजन ऑर्डर करने के लिए व्हाट्सएप नंबर (Whatsapp) जारी किया है.

अगर आप भी ट्रेन में सफर के दौरान व्हाट्सएप से फूड ऑर्डर करना चाहते हैं तो आपको रेलवे द्वारा जारी किया गया. व्हाट्सएप नंबर 8750001323 को अपने फोन में सेव करना होगा और इस नंबर पर आपको मैसेज भेजना होगा. रेलवे की लाइव एजेंट सपोर्ट टीम आपके मैसेज का तुरंत जवाब देगी. यह टीम आपसे आपका 10 अंकों का पीएनआर नंबर साझा करने को कहेगी. इसके बाद आप व्हाट्सएप चैट से ग्राहक कार्यकारी के साथ संवाद कर पाएंगे और अपनी आवश्यकता अनुसार भोजन को ऑर्डर कर पाएंगे.

आपको अपनी यात्रा विवरण, भोजन बोर्डिंग स्टेशन आदि के बारे में जानकारी देनी होगी. इसके लिए आप ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं या फिर आप कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन भी चुन सकते हैं. आर्डर होने के बाद आपका खाना आपकी बर्थ पर पहुंच जाएगा. रेलवे की पीएसयू कंपनी IRCTC ने इसके लिए व्हाट्सएप नंबर जारी किया है. अभी यह सुविधा चुनिंदा ट्रेनों में शुरू की गई है. आने वाले दिनों में बाकी ट्रेनों में भी यह सुविधा शुरू की जाएगी.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें