टेक्सास। विदेश में भारतीय मूल के लोगों का जलवा जारी है. जाचरी किरखोर्न के अपने पद से हटने के बाद भारतीय मूल के वैभव तनेजा टेस्ला (Tesla) के नए मुख्य वित्तीय अधिकारी बन गए हैं. किरखोर्न ने अपने लिंक्डइन अकाउंट पर जानकारी दी कि 13 साल तक कंपनी का हिस्सा रहने के बाद उन्होंने यह पद छोड़ दिया है.

जाचरी किरखोर्न ने अपने पद से हटने की घोषणा करते हुए टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को उनके नेतृत्व के लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने बताया कि आज सुबह टेस्ला ने घोषणा की कि मैं मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में अपनी भूमिका से हट गया हूं, मेरी जगह मुख्य लेखा अधिकारी वैभव तनेजा ने ली है. इस कंपनी का हिस्सा बनना मेरे लिए एक विशेष अनुभव है, और मुझे हमारे काम पर बेहद गर्व है.

किर्खोर्न ने अपने पोस्ट में कहा कि 13 साल पहले शामिल होने के बाद से हमने एक साथ काम किया है. जैसा कि मैं इस परिवर्तन का समर्थन करने के लिए अपनी जिम्मेदारियों को स्थानांतरित करता हूं, मैं टेस्ला के प्रतिभाशाली, भावुक और कड़ी मेहनत करने वाले कर्मचारियों को धन्यवाद देना चाहता हूं , जिन्होंने उन चीजों को पूरा किया है जिन्हें कई लोग असंभव मानते थे. मैं एलोन को उनके नेतृत्व और आशावाद के लिए भी धन्यवाद देना चाहता हूं, जो उन्होंने बहुत से लोगों को प्रेरित किया है.

वैभव तनेजा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से टेस्ला तक का सफर शुरू किया. वह दिल्ली विश्वविद्यालय से वाणिज्य स्नातक हैं. कंपनी सोलरसिटी में कार्य के दौरान टेस्ला के अधिग्रहण करने के बाद 2016 में टेस्ला की टीम का हिस्सा बन गए. फरवरी 2017 में वैभव सहायक कॉर्पोरेट नियंत्रक बन गए. उन्हें वर्ष 2018 में पदोन्नत किया गया और नया पदनाम, “कॉर्पोरेट नियंत्रक” मिला. और 2019 में वह मुख्य लेखा अधिकारी (सीएओ) बन गए.