Bharat Jodo Yatra 2: ‘नफरत के खिलाफ मोहब्बत की दुकान’ ये नारा एक बार फिर गूंजेगा. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) एक बार फिर शुरू होने वाली है. इसे पार्ट-2 कहा जा रहा है. जानकारी के अनुसार, ये यात्रा गुजरात से शुरू होकर मेघालय में खत्म होगी. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने यात्रा की शुरुआत नवंबर से होने की आशंका जताई थी. हालांकि, कांग्रेस के नेता नाना पटोले ने इस बात की अब पुष्टि कर दी है.

बता दें कि, महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता नाना पाटोले ने भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा पार्ट गुजरात से शुरू होने के बात की पुष्टि की है. उन्होंने ये भी बताया कि, ये यात्रा मेघालय में खत्म होगी. उन्होंने कहा, नए मार्ग और यात्रा की डेट अभी तय नहीं है.

दरअसल, 145 दिन में 12 राज्यों से होकर गुजरी कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त हुई थी. ये यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होकर श्रीनगर तक 4080 किलोमीटर का सफर तय करके पहुंची थी. श्रीनगर में भारी बर्फबारी के बीच पार्टी के मुख्यालय पर राहुल गांधी ने तिरंगा फहराकर यात्रा का समापन किया था. राहुल गांधी ने इस यात्रा को लेकर कहा था कि, देश में बढ़ते नफरत, महंगाई, बेरोजगारी के खिलाफ ये यात्रा शुरू की है.

यात्रा के समापन में 12 विपक्षी दल शामिल हुए थे. इनमें डीएमके, एनसीपी, आरजेडी, जदयू, शिवसेना, सीपीआईएम, सीपीआई (VCK), उद्धव ठाकरे की शिवसेना, केरल कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी और जेएमएम शामिल थे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें