उत्तर प्रदेश में आरिफ और सारस की दोस्ती के किस्से आपने पढ़े, सुने और देखें होंगे. अब अमेठी में सारस पक्षी के दोस्त आरिफ का नया दोस्त मिला है. बाज़ पक्षी अब आरिफ़ का नया दोस्त बन गया है. आरिफ ने बाज को कुछ दिन पूर्व घायल अवस्था में नसीराबाद रायबरेली से रेस्क्यू किया था और अब वह आरिफ की तरह उसका दोस्त बन गया है. आरिफ ने घायल बाज़ का इलाज करा कर छोड़ दिया था, लेकिन फिर बाज़ पक्षी वापस आरिफ के पास आ गया है.

दरअसल, अमेठी के मण्डका गाँव के रहने वाले आरिफ सारस के साथ दोस्ती को लेकर काफी चर्चा में रहे थे. हालांकि, बाद में सारस को वन विभाग ले गया था. दोनों की इसके बाद जब भी आरिफ सारस से मिलने चिड़ियाघर जाते, तो सारस अपने दोस्त आरिफ को देखकर ख़ुशी से नाचने लगता था. हालांकि अब आरिफ ने बाज को अपना नया दोस्त बनाया है.

इसे भी पढ़ें: CM योगी बाेले- समाजवादियों को भी अब जनसंख्या की चिंता होने लगी, इसीलिए हम कर रहे हैं UCC की बात

आरिफ ने बाज से दोस्ती को लेकर बताया कि किसी ने उन्हें सूचना दी थी कि बाज पक्षी किसी वाहन से टकरा कर गंभीर रूप से घायल हो गया था. इसके बाद वो घायल बाज को रायबरेली के नसीराबाद से लेकर आए और उसका इलाज करवाया.

आरिफ का कहना है कि इलाज करवाने के बाद जब बाज पूरी तरफ से ठीक हो गया था, तो उन्होंने उसे आजाद कर दिया था, लेकिन वह बाज दोबारा उनके पास लौटकर आ गया. इसके बाद तब से अब तक वापस गया ही नहीं.

मोहम्मद आरिफ ने बताया कि दोस्ती की कोई परिभाषा नहीं है. सारस से मेरी बहुत गहरी दोस्ती थी, लेकिन वह राजकीय पक्षी था. शायद इसलिए वन विभाग वाले उसे ले गए. यह बाज राजकीय पक्षी नहीं है. शायद इसे ना ले जाया जाए.

इसे भी पढ़ें: लक्ष्मी नारायण के बयान पर अखिलेश यादव ने नाराजगी जताई, कही ये बात…

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक