नितिन नामदेव, रायपुर. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज दिल्ली से रायपुर लौट आए हैं. एयरपोर्ट पर बैज ने मीडिया से चर्चा के दौरान इंडिया की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई है. सभी विपक्षी दलों ने अविश्वास दिया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार मणिपुर विषय पर चर्चा करने को तैयार नहीं है. अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से देश के बहुत सारे मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. देश की जनता के सामने भारतीय जनता पार्टी की नाकामियों को उजागर करेंगे. वहीं पीसीसी की लिस्ट को लेकर दीपक बैज ने कहा कि जल्द सूची जारी होगी. नए लोगों को और युवा चेहरों को संगठन में मौका मिलेगा.

विश्व आदिवासी दिवस को लेकर बैज ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने आदिवासियों के लिए बहुत कार्य किए हैं. अवकाश घोषणा के साथ-साथ, त्योहार के रूप में आदिवासी दिवस मनाया जाता है. आदिवासी दिवस को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए बैज ने कहा कि पहले की सरकार ने आदिवासियों को चप्पल जूते और टिफिन तक ही सीमित रखा. भारतीय जनता पार्टी को सिर्फ राजनीति करनी है. उनके पास कोई मुद्दे नहीं है. बीजेपी के लोग आदिवासी दिवस मनाने की बात कह रहे हैं. वरिष्ठ आदिवासी नेता को आदिवासी दिवस के दिन ही हटाया जाता है. भारतीय जनता पार्टी की मंशा यही लोग जाने.

बीजेपी धान घोटाले की बात क्यों नहीं करती- पीसीसी चीफ

बीजेपी के गोबर घोटाले के आरोप और गायों को शासकीय भवनों में छोड़ने की बात पर दीपक बैज ने कहा कि मई के महीने में बीजेपी के नेता दोपहर में गाय ढूंढने जाते हैं. ये लोग छत्तीसगढ़ी संस्कृति का अपमान कर रहे हैं. गौठान में स्ट्रक्चर बना हुआ है. सोसायटी के माध्यम से किसानों को लाभ भी मिल रहा हैं. फर्टिलाइजर की जगह ऑर्गेनिक खेती की ओर हम बढ़ रहे हैं. बीजेपी को घोटाला ही दिखता है. धान घोटाले पर बीजेपी बात क्यों नहीं करती. भारतीय जनता पार्टी के नेता शासकीय भवनों की बजाय गौठान में लाकर गायों को छोड़ दें.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें