नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने विधानसभा का दो दिवसीय मानसून सत्र बुलाया है. यह विधानसभा सत्र 16 और 17 अगस्त को बुलाया गया है. संसद में दिल्ली सेवा विधेयक पास होने के बाद बुलाए गए विधानसभा सत्र बहुत अहम माना जा रहा है.

सदन में सरकार के अधिकारों व संसद में पास हुए विधेयक लेकर सरकार चर्चा होने की उम्मीद है. वहीं विपक्ष मानसून सत्र को सिर्फ दो दिन बुलाएं जाने पर कहा कि यह जनता के मुद्दे उठाने के लिए कम है.

संसद में दिल्ली सेवा विधेयक पास होने के बाद दिल्ली विधानसभा के दो दिवसीय इस सत्र को बेहद अहम माना जा रहा है. सूत्रों की माने तो दो दिवसीय सत्र में दिल्ली सरकार दिल्ली सेवा विधेयक को लेकर चर्चा करा सकती है. इसके साथ दिल्ली की चुनी हुई सरकार के अधिकारों की भी चर्चा होगी. दो दिवसीय इस सत्र में कुछ विभागों का अनुपूरक बजट भी पास किया जाएगा. वहीं विपक्ष भी सत्ता पत्र के खिलाफ तैयारी करके उतरने वाला है. जनता से जुड़े मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में है.

सरकार पर लगाया आरोप दिल्ली विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि हम बार-बार कह रहे हैं कि सरकार सिर्फ अपनी बात रखने के लिए विधानसभा का सत्र बुलाती है. दो दिन के मानसून सत्र में जनता के मुद्दे उठाने के लिए बहुत कम है. सरकार से मांग की है कि इसकी समय सीमा बढ़ाई जाएं. क्योंकि प्रतिनिधियों को जनता के मुद्दे उठाने के लिए पहले से ही समय नहीं मिलता है. सरकार ने पहले ही प्रश्नकाल को खत्म कर दिया है.