Top 4 Apps स्मार्टफोन में बैटरी एक ऐसा फीचर है जिसे लेकर अधिकतर यूजर्स टेंशन में रहते हैं. हालांकि, कई बार ऐसा होता है कि ज्यादा क्षमता वाली बैटरी लाइफ, ऑप्टिमाइज्ड सॉफ्टवेयर के बावजूद फोन की बैटरी तेजी से खत्म होती है. स्मार्टफोन (Smartphone) से लंबी बैटरी लाइफ पाने के लिए हम जरूरी स्टेप्स लेते हैं जिनमें पावर सेविंग मोड, बैकग्राउंड ऐप्स को बंद करने जैसे फीचर्स शामिल हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि आपके फोन में कुछ ऐप्स ऐसे भी हैं जो तेजी से बैटरी खपत कर लेते हैं.

व्हाट्सएप

चैटिंग ऐप व्हाट्सएप का इस्तेमाल हर स्मार्टफोन यूजर करता है. मेटा के इस पॉपुलर चैटिंग ऐप का इस्तेमाल 180 से ज्यादा देशों में किया जाता है. ऐसे में ये जानकारी आपको दंग कर सकती है कि इस ऐप की वजह से आपके डिवाइस की बैटरी जल्दी खत्म होती है.

फेसबुक

फेसबुक एक पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. हर दूसरा स्मार्टफोन यूजर इस ऐप का इस्तेमाल करता है. अगर आपके फोन में फेसबुक ऐप है तो समझ जाइए कि इस ऐप की वजह से भी डिवाइस की बैटरी जल्दी खत्म होती है.

लुकआउट सिक्योरिटी एंड एंटीवायरस

फोन की सिक्योरिटी के लिए यह एक पॉपुलर ऐप है. हालांकि, इस ऐप की वजह से भी आपके डिवाइस की बैटरी जल्दी खत्म होती है.

अमेजन शॉपिंग

अगर आपने अपने फोन में अमेजन की शॉपिंग ऐप डाउनलोड कर रखी है तो सावधान हो जाइए. अमेजन पर ऐसी कई डील्स और आकर्षक ऑफर्स आते हैं, जिन्हें ऐप तेजी से अपडेट करता है. यह ऐप बैकग्राउंड के सर्वर को लगातार पिंग करता रहता है, जिससे फोन की बैटरी तेजी से खत्म होती है. बेहतर होगा कि आप ऐप डाउनलोड करने की बजाए सीधे साइट पर जाकर डील करें.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें