अजय सूर्यवंशी, जशपुर। छत्तीसगढ़-ओड़िसा से सटे जशपुर जिले के तपकरा थाना क्षेत्र के गांव में पिछले दो माह से पुलिस और जनता सब पर चोर भारी पड़ रहे हैं. बीते रात यहां एक घर में अज्ञात चोरों ने बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. चोरी की घटना में खाश बात यह है कि इस बार चोरों ने सुनसान मकान के बजाय मुख्य रोड स्थित एक ऐसे मकान को निशाना बनाया जहां घर के लोग भी मौजूद थे. रात में घर वाले गहरी नींद में सोए थे और चोरों ने बड़े आराम से घर मे घुसकर घर की आलमारी में रखे लाखों रुपये के जेवरात नकदी और शर्ट के जेब में रखे पैसे भी ले गए. जब घरवालों की नींद सुबह खुली तब तक घर से चोरों ने हाथ साफ कर लिया था. बताया जा रहा है कि जिसके घर चोरों ने हाथ साफ किया है वह भाजपा नेता का घर है और उनकी पत्नी जनपद सदस्य भी है.

तपकरा देवी मंदिर के पास जुगल जायसवाल का घर है. हर दिन की तरह जुगल जायसवाल कल भी अपने घर में खाना खाकर सो गए लेकिन जब सुबह नींद खुली तो देखा कि उनके बेड रूम से आलमारी की चाबी गायब है और जब वे आलमारी के पास पहुंचे तो देखा आलमारी अस्त व्यस्त है और आलमारी के भीतर रखे सोने-चांदी के सारे जेवरात सहित नकदी गायब हो गए है.

बता दें कि तपकरा में पिछले दो माह से लगातार चोरियां हो रही है. चोरों ने अबतक दर्जनों घरों को निशाना बना चुके हैं. चोर अभीतक सुने मकानों को टारगेट कर रहे थे, इसको देखते हुए पुलिस सूने मकानों को विशेष तौर पर निगरानी में रखी थी. लेकिन चोरों ने इस बार पुलिस को चकमा देते हुए ऐसे घर को निशाना बना लिया, जहां घर के लोग भी मौजूद थे.

SDOP संदीप मित्तल ने बताया कि सुबह 4 बजे उन्हें चोरी की घटना की सूचना मिली. जिसके बाद मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि घर के लोग घर में सो रहे थे. उसी वक्त चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. फिलहाल, चोरों की पतासाजी की जा रही है.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें