शब्बीर अहमद,भोपाल। 80 के दशक में ग्वालियर चंबल-अंचल और आसपास के राज्यों के बीहड़ों में कुख्यात डकैत रहे मलखान सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. लंबे समय से पूर्व दस्यू मलखान सिंह की कांग्रेस ज्वाइन करने की चर्चा चल रही थी. इसके साथ ही पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी संतोष शर्मा और भिंड से जिला पंचायत सदस्य (बीजेपी नेत्री) सुहानी कुशवाहा ने भी कांग्रेस ज्वाइन कर लिया है. संतोष शर्मा सागर और छतरपुर में जिला शिक्षा अधिकारी रहे हैं. पीसीसी चीफ कमलनाथ और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने सभी को पार्टी की सदस्यता दिलाई है.

एमपी में पैसा दो और भ्रष्टाचार करो – कमलनाथ

पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि मलखान सिंह का कांग्रेस में स्वागत करता हूं. मलखान सिंह बता चुके हैं कि बीजेपी में कितना भ्रष्टाचार है. ये चुनाव का सवाल नहीं मध्यप्रदेश के भविष्य का सवाल है. युवा मध्यप्रदेश का निर्माण करेंगे. मध्य प्रदेश में भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं है. ऊपर से नीचे तक भ्रष्टाचार की व्यवस्था है. एमपी में पैसा दो और भ्रष्टाचार करो चल रहा है.

World Tribal Day पर सियासत: कमलनाथ बोले- कांग्रेस ने आदिवासियों को हक दिलाया, विदेशी बताना अपमान, वन संरक्षण बेहतर तरीके से कर सकते हैं आदिवासी, ‘वन की बात’ कार्यक्रम होना चाहिए

मंत्रियों ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया, इसलिए कांग्रेस ज्वाइन किया- मलखान सिंह

कांग्रेस में शामिल होने के बाद मलखान सिंह ने कहा कि वक्त ने हमें बागी बनाया था. पुलिस ने मुझे डाकू बना दिया. कांग्रेस पार्टी में टिकट के लिए नहीं आया हूं. बीजेपी मंत्रियों ने भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया. इससे दुखी होकर कांग्रेस ज्वाइन किया है. मुझे टिकट नहीं चाहिए, लेकिन जो टिकट के दावेदार हैं उनके लिए सिफारिश करूंगा. क्योंकि मुझे पता है कि कौन चुनाव जीत सकता है. क्योंकि मेरा मैदानी सर्वे है. मेरा होटल में बैठकर सर्वे नहीं, बल्कि पैदल चलकर तैयार किया गया सर्वे है. नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह से जो मतभेद थे अब वो ठीक है. परिवार में विवाद होता रहता है.

प्रियंका गांधी से भी मिलने पहुंचे थे मलखान सिंह

इससे पहले 21 जुलाई को ग्वालियर में प्रियंका गांधी की जन आक्रोश रैली थी, उनसे मिलने के लिए मलखान सिंह दद्दा सभा में पहुंचे थे, लेकिन उनकी मुलाकात नहीं पाई थी. वो सामान्य व्यक्ति की तरह पब्लिक के बीच बैठे थे. उनका इरादा है कि जिस तरह डकैत रहते हुए वह अन्याय के खिलाफ लड़े, वैसे ही अब भाजपा के खिलाफ लड़ा जाए. उनका कहना था कि आज वह जिंदा खड़े है, इसको पिछे सिर्फ कांग्रेस की देन है. इसमें सबसे बड़ा योगदान पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय अर्जुन सिंह और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी का है. जिनकी विचारधारा से प्रेरित होकर उन्होंने आत्मसमर्पण किया था.

कुख्यात डकैत रहे मलखान सिंह का कांग्रेस को समर्थन! कहा- प्रियंका गांधी भविष्य में बनेंगी प्रधानमंत्री, चाहे कुछ भी हो जाए, एमपी में बनेगी कांग्रेस की सरकार

राजीव गांधी ने दिया था बधाई पत्र

मलखान सिंह दद्दा ने बताया था कि उन्हें राजीव गांधी ने बधाई पत्र संदेश दिया था. जिसकी यादें लेकर पूर्व दस्यु मलखान सिंह दद्दा प्रियंका गांधी से मिलना चाहते थे. यह बताना चाहते हैं कि किस तरह मौजूदा भाजपा शासन में लोग भ्रष्टाचार गुंडागर्दी और महंगाई से त्रस्त है. लेकिन मुलाकात नहीं हो पाई थी. अब उन्हें कमलनाथ ने कांग्रेस की सदस्या दिलाई है. बता दें कि मलखान सिंह की पत्नी निर्विरोध सरपंच भी चुनी गई है, उनके मुकाबले में कोई भी उम्मीदवार नहीं उतरा था.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus