हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर के आजाद नगर इलाके में स्थित जिला से एक हैरान करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो जेल में उस जगह बनाया गया है, जहां मोबाइल ले जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। ऐसे में जिला जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर बड़े सवाल उठ रहे है। 

मनचले को महिला ने सिखाया सबक: छेड़खानी करने पर बीच सड़क जमकर की पिटाई, VIDEO वायरल

मिली जानकारी के अनुसार जिला जेल में बंद कुख्यात बदमाश इम्मू से उसका साथी सोमवार  को मिलने गया था, जहां उसने बातचीत के दौरान का वीडियो बनाया और उसे अपने सोशल मीडिया अकांउट में अपलोड कर दिया। जो वीडियो वायरल हुआ है उसमे कुख्यात बदमाश जेल के अंदर से गैंग को ऑपरेट करता दिखाई दे रहा है। इस दौरान नशे की गोलियों के लिए दवा व्यापारी को धमकाने की बात भी सामने आई है।

MP NEWS: ट्रेन की चपेट में आने से महिला की दर्दनाक मौत, इधर मुंबई से इलाहाबाद जा रहे यात्री की हार्ट अटैक से गई जान

वहीं कुख्यात बदमाश इम्मू से  मिलने गए शाहरुख ने जिला जेल के बाहर से भी वीडियो बनाकर बदमाशों के जल्द छूट कर आने की दुआ मांगता भी दिखाई दे रहा है। इम्मू पर करीब दो दर्जन से अधिक गंभीर केस दर्ज हैं। इम्मू एक साल पहले क्राइम ब्रांच की कार्रवाई के बाद से ही जेल में है। चंदन नगर के ही रहने वाले अन्य बदमाश हैदर और उसके साथी शाहरुख ने सोमवार को जिला जेल में इम्मू से मुलाकात की थी।

अब यहां पर बड़ा सवाल ये उठता है कि जब जेल के अंदर प्रतिबंधित क्षेत्र में मोबाइल ले जाना मना है, वहां पर बदमाश मोबाइल फोन कैसे लेकर गए ? क्या उनके अंदर दाखिल होने के दौरान ठीक से तलाशी नहीं ली गई थी। दरअसल जेल में मुलाकात करने वाले लोगों से सेन्ट्रल और जिला जेल में जेल प्रहरी द्वारा मोबाइल रखवा लिए जाते हैं। ऐसे में मोबाइल अंदर लेकर जाना जेल प्रशासन की सुरक्षा में बड़ी चूक है।  

जिला जेल उपाधीक्षक का सामने आया बयान 

वहीं अब पूरे मामले में जेल उपाधीक्षक आलोक बाजपेयी का बयान सामने आया है। उन्होंने में जल्द जांच कर कार्रवाई की बात कही है। जेल उपाधीक्षक का कहना है पूरा कैंपस सीसीटीवी से कवर्ड है। इस कवर्ड कैंपस में देखा जाएगा, अगर किसी की गलतियां खामी पाई जाती है तो उसके ऊपर विभागीय कार्रवाई की जाएगी और जल्दी इस पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus