स्पोर्ट्स डेस्क. पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तानी मीडिया में फवाद आलम (Fawad Alam) को लेकर एक खबर चलाई जा रही है, जिसमें कहा गया है कि यह क्रिकेटर पाकिस्तान क्रिकेट (Pakistani cricket Team) को छोड़ने और संन्यास लेने की योजना बना रहा है. अब इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज फवाद ने मीडिया की खबरों को गलत बताया है. उन्होंने संन्यास की खबरों को पूरी तरह से खारिज कर दिया है. 37 वर्षीय के खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने संन्यास लेने के बारे में कोई योजना नहीं बनाई है और ये जो अफवाहें चल रही हैं वे निराधार हैं. मीडिया रिपोर्ट्स (Media Reports) में कहा गया था कि फवाद अब संयुक्त राज्य अमेरिका (USA) के लिए खेलते नजर आएंगे.

बता दें कि, फवाद ने पाकिस्तान के एक चैनल को इंटरव्यू देते हुए कहा कि मैं अब तक किसी निर्णय पर नहीं पहुंचा हूं. मैंने न तो पाकिस्तान क्रिकेट से नाता तोड़ा है और न ही संन्यास का विकल्प चुना है. मैं घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेने वाला हूं. मेरा लक्ष्य आने वाले एक से दो वर्षों में ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलने का है. मैं चाहता हूं कि मेरा करियर और लंबा चले. मंगलवार को एक क्रिकेट वेबसाइट ने अपने रिपोर्ट में लिखा कि फवाद ने बड़ा फैसला लेते हुए अपने देश के लिए क्रिकेट खेलना छोड़ दिया है. वह अब अमेरिका में शिकागो किंग्समैन के लिए माइनर टी20 क्रिकेट लीग खेलते हुए नजर आएंगे.

गौरतलब है कि समी असलम, हम्माद आजम, सैफ बदर और मोहम्मद मोहसिन ऐसे पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं जो पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट छोड़कर अमेरिका में क्रिकेट खेलने वाले हैं. ज्ञात हो कि 2020 में फवाद ने करीब 11 वर्ष के बाद टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए वापसी की थी. 2021 में उन्होंने नौ टेस्ट में 57.10 की औसत से 571 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने तीन शतक और दो अर्धशतक लगाए थे. हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से निकाल दिया गया था. फवाद ने पाकिस्तान के लिए 19 टेस्ट खेले हैं और 38.88 की औसत से 1,011 रन बनाए हैं. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पाकिस्तान के लिए 38 वनडे और 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें क्रमश: 966 और 194 रन बनाए हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें