रायपुर. बीजेपी की बड़ी बैठक में विपक्षी गठबंधन की छाया साफ तौर से नज़र आई. सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह और सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह ने अपने भाषणों में इसका ज़िक्र किया.  सूत्रों के मुताबिक अपने भाषण में डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि राज्य में अगर कांग्रेस बीएसपी और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से गठबंधन कर लेती है. तो बीजेपी की चुनौती बढ़ जाएगी. बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में भी मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने भी विपक्षी गठबंधन को अपवित्र करार देते हुए इसे चुनौती बताया.

सूत्रों के मुताबिक बैठक में मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह इस मसले पर खुलकर बोले. डॉक्टर रमन सिंह ने कहा कि अभी कांग्रेस और बीजेपी के बीच 1 फीसदी से कम का फासला है. लेकिन अगर ये सभी पार्टियां एकजुट हो जाती हैं तो बीजपी को करीब 8 फीसदी अतरिक्त वोट जुटाने होंगे. उन्होंने कहा कि इस गठबंधन को हराने के लिए बाकी दलों के वोट को अपने साथ जोड़ना होगा.

मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने पार्टी में चुनाव के बढ़ते दावेदारों को लेकर भी अपनी चिंता ज़ाहिर की. मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां पर करीब 90 फीसदी दावेदार हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह की बात करना सभी बंद करें कि किस विधायक की की टिकट कट रही है, कौन हार रहा है. उन्होंने कहा कि चुनौती कांग्रेस से नहीं है. चुनौती पार्टी कार्यकर्ताओं को लेकर है. उन्होंने कहा कि एकजुट होकर लड़ना पार्टी की ज़रुरत है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी दावेदार टिकट के लिए रायपुर और दिल्ली के चक्कर न लगाएं. बल्कि पार्टी के लिए एकजुट होकर काम करें. गठबंधन के बाद बढ़त को रोकने की चिंता सह संगठन महामंत्री सौदान सिंह के भाषण में दिखी. उन्होंने कहा कि हर बूथ पर सक्रिय वोटर से संपर्क किया जाए. जबकि मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने बूथ पर ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को जोड़ने को कहा.