Jay Bharat Maruti Multibagger stocks: शेयर बाजार के निवेशकों को 1650 प्रतिशत का मल्टीबैगर रिटर्न देने वाली जय भारत मारुति लिमिटेड (Jai Bharat Maruti Limited) ने जानकारी दी है कि उसके निदेशक मंडल ने 5 रुपये के अंकित मूल्य वाले शेयरों के विभाजन को मंजूरी दे दी है. अब जय के शेयरों का अंकित मूल्य भारत मारुति लिमिटेड 2 रुपये होगी. यह प्रक्रिया जेबीएमएल कंपनी के शेयरधारकों की मंजूरी के बाद शुरू होगी. जय भारत मारुति लिमिटेड के शेयरों के विभाजन की रिकॉर्ड तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी.

जय भारत मारुति लिमिटेड ने जून तिमाही के नतीजे घोषित कर दिए हैं. पिछले साल की पहली तिमाही के मुकाबले कंपनी की बिक्री गिरकर 533 करोड़ रुपये रह गई. जय भारत मारुति का शुद्ध मुनाफा 37 फीसदी गिरकर 7.89 करोड़ रुपये रहा.

जय भारत मारुति लिमिटेड, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के सहयोग से आवश्यक ऑटो घटकों और असेंबलियों के निर्माण के व्यवसाय में है. इसमें एग्जॉस्ट सिस्टम, फ्यूल सेल और सस्पेंशन पार्ट्स आदि शामिल हैं.

जय भारत मारुति लिमिटेड गुड़गांव, बावल, मानेसर और गुजरात में स्थित विनिर्माण संयंत्रों के माध्यम से काम करती है. बुधवार को जय भारत मारुति के शेयरों में 5% की गिरावट आई और यह 306.70 रुपये पर कारोबार कर रहे थे. दोपहर के कारोबार में जय भारत मारुति के शेयर 307 रुपये के निचले स्तर पर पहुंच गए थे.

पिछले 5 दिनों में जय भारत मारुति के शेयरों ने निवेशकों को 4.64% का नकारात्मक रिटर्न दिया है. हालांकि, पिछले 1 महीने में जय भारत मारुति के शेयरों ने निवेशकों को 8.58% का रिटर्न दिया है, जबकि पिछले 6 महीनों में जय भारत मारुति लिमिटेड ने निवेशकों की पूंजी दोगुनी से भी ज्यादा कर दी है और उन्हें 109% का रिटर्न दिया है.

पिछले 1 साल में जय भारत मारुति के शेयरों में 94 फीसदी की तेजी आई है. जबकि, पिछले 5 साल में निवेशकों को 39 फीसदी का रिटर्न मिला है. 52-सप्ताह के निचले स्तर ₹125 प्रति शेयर से, जय भारत मारुति लिमिटेड के स्टॉक ने निवेशकों को 147 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. जय भारत मारुति के शेयरों ने पिछले एक दशक में 1650 फीसदी रिटर्न देकर निवेशकों को मालामाल कर दिया है.

Disclaimer:आप निवेश करने से पहले अपने वित्तिय सलाहकार से सलाह जरूर ले लें (You must consult your financial advisor before investing).

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें