Rajasthan News: जयपुर. विधानसभा के सामने विधायक आवास योजना के तहत बनाए गए 160 फ्लैट्स बनकर तैयार हो गए हैं. राजस्थान आवासन मंडल की ओर से बनाए गए इन फ्लैट्स का मुख्यमंत्री अशोक गहलोत 12 अगस्त को लोकार्पण करेंगे.

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने मीडिया को बताया कि शनिवार शाम को होने वाले लोकार्पण कार्यक्रम की अध्यक्षता विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी करेंगे, जबकि स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे. कार्यक्रम में सभी विधायक, सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व सांसदों को भी आमंत्रित किया गया है. विधायक आवास परियोजना में छह बहुमंजिला टावर (जी 8) में 3 हजार 200 स्क्वायर फीट वाले कुल 160 अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त आवास बनाए गए हैं.

हर माह सरकार को 80 लाख रुपए की बचत

विधायकों के इन आवासों में शिफ्ट होने से सरकार को प्रतिमाह करीब 80 लाख रुपए की बचत होगी. वर्तमान में विधायकों को किराए भत्ते के रूप में हर माह 50 हजार रुपए दिए जा रहे हैं. 160 विधायकों के इन आवासों में शिफ्ट होने के बाद किराया भत्ता नहीं देना पड़ेगा.

वर्तमान विधायकों का शिफ्ट होना मुश्किल: विधायकों के लिए बनाए गए इन फ्लैट्स का लोकार्पण भले ही इस सप्ताह हो जाएगा, लेकिन विधायकों का शिफ्ट होना मुश्किल ही है. अक्टूबर में किसी भी समय आचार संहिता लग जाएगी. ऐसे में दो माह के लिए विधायक इन आवासों में शिफ्ट होंगे, ऐसी संभावना कम ही है. चुनाव के बाद चुन कर आने वाले नए विधायक ही यहां रहेंगे.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें