Sigachi Industries share Price: सिगाची इंडस्ट्रीज, फार्मा और कॉस्मेटिक व्यवसाय में एक मल्टीबैगर कंपनी, फार्मा अनुभव, पोषण और खाद्य सामग्री व्यवसाय में अग्रणी है. वर्ष 1989 में स्थापित, सिगाची इंडस्ट्रीज ने बहुत कम समय में खुद को माइक्रोक्रिस्टलाइन सेलुलोज के क्षेत्र में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी के रूप में स्थापित किया है.

सिगाची इंडस्ट्रीज तेलंगाना और गुजरात में बहु-स्थान सुविधाओं के माध्यम से दुनिया भर में अपने ग्राहकों को सेवा प्रदान कर रही है।

सिगाची इंडस्ट्रीज के उत्पादों के ग्राहक एशिया, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, यूरोप और मध्य पूर्व में हैं. सिगाची इंडस्ट्रीज कंपनी ने हाल ही में अपने तिमाही नतीजों की घोषणा की है.

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में सिगाची इंडस्ट्रीज की बिक्री 8 फीसदी बढ़कर 85 करोड़ रुपये पर पहुंच गई है. इसके साथ ही सिगाची इंडस्ट्रीज के बोर्ड ने शेयर विभाजन की घोषणा की है.

सिगाची इंडस्ट्रीज ने तिमाही नतीजों की घोषणा करते हुए कहा है कि 23 जून को समाप्त तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 12.87 करोड़ रुपये रहा है.

सिगाची इंडस्ट्रीज कंपनी ने शेयर बाजार को सूचित किया है कि उसके बोर्ड ने 10 रुपये अंकित मूल्य वाले इक्विटी शेयरों को 1 रुपये अंकित मूल्य वाले इक्विटी शेयरों में विभाजित करने की मंजूरी दे दी है.

स्टॉक विभाजन की रिकॉर्ड तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी. कंपनी की 34वीं एजीएम 7 सितंबर 2023 को होने वाली है।

गुरुवार को सिगाची इंडस्ट्रीज के शेयरों में ₹1.26 की कमजोरी दर्ज की गई और यह ₹345 के स्तर पर कारोबार कर रहे थे. सिगाची इंडस्ट्रीज के शेयरों ने पिछले 5 दिनों में निवेशकों को 13% और पिछले 1 महीने में 15% का रिटर्न दिया है.

पिछले 6 महीने में सिगाची इंडस्ट्रीज के शेयरों से निवेशकों को 29 फीसदी का रिटर्न मिला है, जबकि पिछले 1 साल में सिगाची इंडस्ट्रीज के शेयरों ने निवेशकों को 36 फीसदी का रिटर्न दिया है.

sigachi industries share
sigachi industries share

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus