Sindhu Trade Links: शेयर बाजार के निवेशकों को 5 साल में एक लाख के निवेश पर 75 लाख का रिटर्न देने वाली कंपनी इंडस ट्रेड लिंक्स के शेयरों में फिर से तेजी आ सकती है. पिछले 5 सालों में इंडस ट्रेड लिंक्स के शेयर 1.69 रुपये के स्तर से बढ़कर 125 रुपए के स्तर पर पहुंच गए थे. इंडस ट्रेड लिंक्स ने हाल ही में शेयर बाजार को बताया है कि कंपनी को मिश्रित उपयोग वाली टाउनशिप के विकास का काम मिला है.

पीएम मोदी की स्मार्ट सिटी योजना के तहत देश के 100 शहरों को स्मार्ट सिटी के तौर पर विकसित किया जाना है, जिनमें से बिलासपुर भी एक है. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में करीब 63 एकड़ में स्मार्ट सिटी का काम होना है, जिसमें से सिंधु ट्रेड लिंक्स के पास पहले से ही 47 एकड़ जमीन है.

सिंधु ट्रेड लिंक्स ने बताया है कि, उसने 16 एकड़ जमीन के लिए एक पार्टनर के साथ समझौता किया है. बिलासपुर की इस स्मार्ट सिटी परियोजना में आवासीय भूखंड विकास, ग्रुप हाउसिंग, रिटेल शॉपिंग मॉल और सामाजिक बुनियादी ढांचा आदि शामिल हैं.

इंडस ट्रेड लिंक्स ने शेयर बाजार को बताया है कि, इस स्मार्ट सिटी में 15 लाख वर्ग फुट जगह विकसित की जानी है. इस क्षेत्र को कई चरणों में विकसित किया जाना है. इंडस ट्रेड लिंक्स ने बताया है कि, इस स्मार्ट सिटी के विकास से उसे 550 करोड़ रुपये का राजस्व मिल सकता है.

इंडस ट्रेड लिंक्स ने इस स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में 200 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना बनाई है। कंपनी यह रकम आंतरिक स्रोतों और कंस्ट्रक्शन फाइनेंस के जरिए जुटाने जा रही है. वित्तीय वर्ष 2023-24 में ही बिलासपुर स्मार्ट सिटी का काम शुरू होने जा रहा है. यह प्रोजेक्ट चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है. बिलासपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की कमाई का असर इंडस ट्रेड लिंक्स के राजस्व पर अगले वित्तीय वर्ष में देखने को मिल सकता है.

Disclaimer:आप निवेश करने से पहले अपने वित्तिय सलाहकार से सलाह जरूर ले लें (You must consult your financial advisor before investing).

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें