Sport News. परिवार के साथ समय बिताने और दुनिया भर के टी20 लीग में खेलने को लेकर न्यूजीलैंड (New Zealand) के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने खुद को केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर लिया था. हालांकि, उन्होंने राष्ट्रीय टीम के लिए अपनी उपस्थिति की बात भी कही थी. अब करीब एक वर्ष बाद न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket Team) में वापसी करने वाले बोल्ट ने पहली बार ‘फ्रीलांस क्रिकेटर’ के रूप में खेलने को लेकर अपनी बात रखी है. इंग्लैंड के खिलाफ चार वनडे मैचों की आगामी सीरीज (ENG vs NZ) के लिए बोल्ट को न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है. इस सीरीज को पांच अक्टूबर से भारत में शुरू हो रहे क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) की तैयारियों के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

बता दें कि, बोल्ट न्यूजीलैंड की जर्सी में आखिरी बार पिछले वर्ष सितंबर में मैदान पर दिखे थे. उसके बाद उन्होंने खुद को न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर लिया था और दुनिया भर की टी20 लीग के लिए खेलने लगे. बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने इस दौरान इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20), और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में खेलते दिखे. इसके अलावा बोल्ट ने हाल ही में खत्म हुई मेजर क्रिकेट लीग (MLC) के लिए एमआई न्यूयॉर्क के लिए खेलते नजर आए थे और टूर्नामेंट के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे.

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम के लिए चुने जाने के बाद बोल्ट ने ‘फ्रीलांस क्रिकेटर’ के रूप में खेलने पर आलोचकों को करारा जवाब दिया है. बोल्ट ने कहा कि मैं नहीं जानता हूं. मैं सबसे पहले पिता हूं और उसके बाद लोअर-ऑर्डर ऑलराउंडर. मैं निश्चित रूप से देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए हमेशा की तरह ही भूखा हूं और उम्मीद है कि अगले कुछ महीनो में टीम के साथियों के साथ मिलकर कुछ खास करूंगा. इस 34 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि टीम में वापस शामिल होकर अच्छा लगा. मैं वास्तव में उत्साहित हूं. एक वर्ष पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट से दूर जाना आसान फैसला नहीं था. मैं कभी नहीं चाहता था कि यह न्यूजीलैंड के बारे में हो या फ्रेंचाइजी क्रिकेट के, मैं सिर्फ इस तथ्य का सम्मान करता हूं कि मेरा करियर इतना लंबा है और एक गेंदबाज के रूप में अपने बाकी वर्षों का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाने की कोशिश करता हूं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें