अनिल सक्सेना, रायसेन। मध्य प्रदेश के रायसेन (Raisen) जिले से गौ तस्करी (Cow smuggling) का मामला सामने आया है। जहां लोगों ने एक ट्रक से 80 गोवंश को मुक्त कराया। लेकिन इसमें 25 गोवंश की मौत हो चुकी थी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। मामला औदेदुल्लागंज बायपास का है।

जानकारी के अनुसार, औबेदुल्लागंज थाना अंतर्गत ट्रक नंबर आरजे 09 जीडी 6968 औबेदुल्लागंज बायपास पर खराब हो गया था। कुछ लोगों को गौ तस्करी का संदेह होने पर ट्रक की तलाशी ली गई, तो उसमें गोवंश को ठुस-ठुसकर भरे हुए थे। इस बीच ट्रक ड्राइवर और खलासी मौके से फरार हो गए। जिसके बाद वहां लोगों की भीड़ लग गई और तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी गई।

MP में पशुपालकों ने खून से किए हस्ताक्षर: मुआवजे की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को सौंपा पत्र, 310 दिन से धरने पर बैठे हैं

मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों की मदद से गोवंश को ट्रक से बाहर निकाला, इस बीच कई गोवंश मृत अवस्था में मिले। अब पुलिस मामला दर्ज कर ट्रक के नंबर के आधार पर मालिक का पता लगा रही है। वहीं फरार ड्राइवर और खलासी की तलाश शुरू कर दी है। वहीं इस घटना से लोगों में आक्रोश भी है। फिलहाल पुलिस केस दर्ज कर आगे के कार्रवाई शुरू कर दी है।

MP News: रेस्टोरेंट में युवाओं को परोसी अवैध शराब, संचालक और एक दर्जन युवकों के खिलाफ की कार्रवाई

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus