एनके भटेले, भिंड। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह के गढ़ भिंड जिले के लहार पहुंचे, जहां उन्होंने मेगा रोड शो किया। इस दौरान जन सैलाब देखते ही बन रहा था। रोड-शो के बाद सीएम लाडली बहना सम्मेलन और विकास पर्व के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए और 559 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमि-पूजन किया।

बीजेपी नेत्री सना खान की हत्या: पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 4 महीने पहले की थी कोर्ट मैरिज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में जनता की जिंदगी बदलने का अभियान जारी रहेगा। आने वाला जमाना बहनों का है। बहनों की जिंदगी को खुशहाल बनाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उनकी जिंदगी में किसी भी तरह का दुख, तकलीफ और कष्ट नहीं रहने दिया जाएगा। लाड़ली बहना योजना में एक हजार रुपए से बढ़ाकर 3 हजार रुपए प्रति माह कर दिए जाएंगे। दूसरे गाँव पढ़ने जाने वाले बच्चों के लिये साइकिल के लिये आगामी 17 अगस्त को राशि अंतरित की जायेगी।

सीएम ने कहा कि बेटा और बेटियों को बराबर मानना चाहिए। बिना बहन- बेटियों के यह सृष्टि नहीं चल सकती है। बेटे-बेटियों में भेदभाव नहीं होना चाहिए। मध्यप्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी योजना लागू की गई है, जिससे प्रदेश में जन्म लेने वाली बेटी लखपति होगी। बेटियों के लिए पुलिस, शिक्षकों और अन्य सरकारी पदों में आरक्षण की व्यवस्था की गई है। स्थानीय निकायों के चुनाव में भी आरक्षण दिया जा रहा है।

सीएम ने कहा कि प्रदेश में लागू मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के माध्यम से सवा करोड़ बहनों के खातों में हर माह एक-एक हजार रुपए की राशि डाली जा रही है। यह राशि केवल पैसा नहीं बल्कि बहनों का सम्मान है। वे 27 अगस्त को रक्षाबंधन से पहले लाड़ली बहनों से एक बार पुन: संवाद करेंगे। प्रदेश की सभी बहनें दोपहर में 2 बजे अपने- अपने गांव से वर्चुअली जरूर शामिल हों।

MP में पशुपालकों ने खून से किए हस्ताक्षर: मुआवजे की मांग को लेकर राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को सौंपा पत्र, 310 दिन से धरने पर बैठे हैं

सीएम ने कहा कि बहनों पर अगर कोई गलत नजर से देखेगा या दुराचार करेगा तो फांसी के फंदे पर लटका दिया जाएगा और उसके मकान को ध्वस्त करने के लिए बुलडोजर चलाया जाएगा। 12वीं कक्षा में टॉप करने वाले छात्रों को स्कूटर और बेटी को ई-स्कूटी दिलाई जाएगी। प्रतिभाशाली बच्चों को बिना भेदभाव के आईआईटी, मेडिकल और इंजीनियरिंग, कानून की पढ़ाई के लिए उनकी फीस राज्य सरकार द्वारा भरवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में अभी एक लाख भर्तियों का अभियान जारी है। पचास हजार पदों पर और भर्ती की जाएगी। सरकारी नौकरियों में भर्ती लगातार जारी रहेगी। स्वरोजगार के लिए मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना और मुख्यमंत्री सीखो कमाओ योजना का लाभ दिया जाएगा। सीखो कमाओ योजना के तहत काम सीखने के दौरान युवाओं को 8 हजार रुपए हर महीने दिए जाएंगे। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गौरवशाली, वैभव शाली और शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है। केंद्र और प्रदेश सरकार मिलकर किसानों और गरीबों के कल्याण के लिए लगातार कार्य कर रही है।

MP News: रेस्टोरेंट में युवाओं को परोसी अवैध शराब, संचालक और एक दर्जन युवकों के खिलाफ की कार्रवाई

कांग्रेस पर साधा निशाना

वहीं नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि डॉ गोविंद सिंह जी तुम्हारे अन्याय और आतंक के साम्राज्य को ये जनता जला कर रख कर देगी। सीएम ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा।

अतीत बदलकर वर्तमान को बेहतर बनाया है मुख्यमंत्री ने

वहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अतीत बदलकर वर्तमान को बेहतर बनाया है और मध्यप्रदेश का भविष्य उज्जवल करने का कार्य कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने लाड़ली लक्ष्मी योजना और लाड़ली बहना योजना लाकर बहनों- बेटियों की संख्या और सम्मान में वृद्धि की है। मुख्यमंत्री बहनों के भाई या बेटियों के मामा के रूप में कार्य कर रहे हैं। लाड़ली बहना योजना के तहत एक हजार रुपए प्रतिमाह देकर बहनों को सशक्त बनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने किसानों का ब्याज माफ कर उनका बोझ कम किया है। सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि और मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के अंतर्गत 12 हजार रुपए की राशि दी जा रही है।

ये रहे कार्यक्रम में उपस्थित

इस अवसर पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री अरविंद भदौरिया, नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया, सांसद संध्या राय, भिंड विधायक संजीव सिंह कुशवाहा, जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में बहनें और आमजन उपस्थित थे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus