स्पोर्ट्स डेस्क. अपने जमाने के बेहतरीन हरफनमौला खिलाड़ी रहे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने आगामी क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. भारत को 2007 में टी20 और 2011 में वनडे विश्व कप विजेता बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले युवराज ने बताया कि भारत में इस वर्ष 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक होने वाले क्रिकेट के महाकुंभ में कौन-सा भारतीय खिलाड़ी धमाल मचाएगा. बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भले ही फॉर्म में नहीं चल रहे हैं लेकिन उन्हें लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है. युवी ने 2019 विश्व कप से पहले भी रोहित को एक सलाह दी थी, जिसका खुलासा उन्होंने किया है.

बता दें कि, रोहित शर्मा का बल्ला सीमित ओवरों के क्रिकेट में पिछले कुछ समय से खामोश है. हालांकि, वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट में उन्होंने प्रभावी प्रदर्शन किया था. इस वर्ष हुए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) की 16 पारियों में उन्होंने 332 रन बनाए. इसमें दो अर्धशतक शामिल है. भारतीय टीम से इस विश्व कप में उम्मीदें ज्यादा है क्योंकि रोहित एंड कंपनी अपने घर में खेल रही होगी. एशिया कप और विश्व कप को देखते हुए रोहित का फॉर्म चिंता का विषय है लेकिन पूर्व क्रिकेटर युवराज को उम्मीद है कि विश्व कप में रोहित का बल्ला जमकर गरजेगा.

युवराज कहा कि मैं समझता हूं कि रोहित अभी अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं. पिछली बार 2019 विश्व कप से पहले आईपीएल में वह अच्छे फॉर्म में नहीं थे. मैंने उस समय उनसे कहा था कि कुछ खास आने वाला है, अपने जोन में रहो. उन्होंने इंग्लैंड में 2019 में हुए उस विश्व कप में पांच शतक लगाए. हो सकता है वह अभी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हो लेकिन विश्व कप में फॉर्म में आ जाएंगे. आप नहीं जान सकते, कुछ भी होने की एक वजह होती है. गौरतलब है कि विश्व कप 2029 में रोहित के बल्ले से 648 रन निकले थे. वह महज 25 रन से महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने से चूक गए थे. सचिन के नाम एक विश्व कप में सर्वाधिक 673 रन बनाने का रिकॉर्ड है जो उन्होंने 2003 विश्व कप में बनाए थे.