Rahul Gandhi Wayanad Visit: संसद की सदस्यता बहाल होने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी शनिवार को पहली बार केरल में अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड पहुंचे. यहां एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मणिपुर में हजारों लोग हैं, जिन्होंने इसे झेला है. किसी का घर जला दिया गया है, किसी की बहन के साथ बलात्कार किया गया है, और किसी के भाई और माता-पिता को मार दिया गया है. यह ऐसा है जैसे किसी ने पूरे मणिपुर में मिट्टी का तेल फेंककर आग लगा दी हो.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने वायनाड में कहा कि मणिपुर में सरकार फेल हो गई है. मैं कुछ समय पहले मणिपुर गया था. मैं 19 साल से राजनीति में हूं और मैंने कभी ऐसा कुछ अनुभव नहीं किया जैसा मैंने मणिपुर में अनुभव किया.

उन्होंने आगे कहा कि हर तरफ खून है, हर तरफ हत्या है, हर तरफ बलात्कार है, मणिपुर में ये स्थिति है और प्रधानमंत्री संसद में 2 घंटे 13 मिनट बोले, लेकिन मणिपुर पर वो 2 मिनट ही बोले. वे हँसे, मजाक किया. उनके मंत्रिमंडल ने हंसी उड़ाई, मजाक किया.

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी और आरएसएस को समझ नहीं आ रहा कि परिवार क्या है? वे यह नहीं समझते कि जितना वे तुम्हें और मुझे अलग करने की कोशिश करते हैं, हम उतने ही करीब आते जाते हैं. उन्हें लगता है कि अगर हम राहुल गांधी को अयोग्य घोषित कर देंगे तो वायनाड से उनका रिश्ता टूट जाएगा. अगर आप राहुल गांधी को अयोग्य करार देंगे तो वायनाड से उनका रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा.

वैवड से सांसद ने कहा कि बीजेपी का मकसद परिवारों को खत्म करना है. भारत एक परिवार है, वे इसे बांटना चाहते हैं. मणिपुर एक परिवार था, उन्होंने इसे नष्ट करने की कोशिश की. वे लोगों के बीच संबंधों को नष्ट करते हैं. हम लोगों को बनाते हैं और एक साथ लाते हैं। हम परिवारों को मजबूत करते हैं.

भाजपा सोचती है कि उन्होंने मणिपुर को विभाजित और नष्ट कर दिया है. हम मणिपुर को फिर से एक साथ लाएंगे. हम मणिपुर में प्यार वापस लाएंगे. मणिपुर को जलाने में आपको दो महीने लग गये. मणिपुर में प्यार वापस लाने में हमें पांच साल लग सकते हैं, लेकिन हम ऐसा करेंगे. ये बीजेपी और कांग्रेस के बीच की लड़ाई है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus