कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। चुनाव आयुक्त बिल को लेकर हो रहे घमासान और दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कांग्रेस को घेरा है। केंद्रीय मंत्री तोमर बोले, भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और भारतीय जनता पार्टी एकमात्र ऐसा राजनीतिक दल है, जिसमें अपने दल के भीतर ही आंतरिक लोकतंत्र को बनाए रखा है। तोमर ने कहा कि कांग्रेस को लोकतंत्र की बात करने का अधिकार नहीं है। यह कांग्रेस के वह लोग हैं, जिन्होंने सारी संवैधानिक संस्थाओं को नष्ट, भ्रष्ट और अवमूल्यित करने की कोशिश की। आपातकाल के दौरान पूरे देश को जेल बना दिया था, मीडिया पर रोक थी,और न्यायालय भी अपने निर्णय नहीं दे पा रहे थे। जिन लोगों ने आपातकाल लगाकर लोकतंत्र का गला घोंटा,वह लोकतंत्र की बात ना करें,इससे ज्यादा हास्यास्पद और कुछ नहीं हो सकता है। 

संघ प्रचारकों के कार्यक्षेत्रों में बड़ा फेरबदल: सुरेंद्र मणि बने भोपाल के विभाग प्रचारक, श्रवण सैनी सतना, विद्या भारती को महाकौशल का जिम्मा

इंदौर में कमल नाथ सहित अन्य कांग्रेस नेताओं पर FIR की मांग पर बोले तोमर 

केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि स्वाभाविक रूप से कांग्रेस बहुत डर्टी पॉलिटिक्स पर उतर आई है। कांग्रेस के मध्य प्रदेश में से पैर उखड़ते दिखाई दे रहे हैं। इसलिए नकली पत्र बनाकर और मध्य प्रदेश की सरकार को बदनाम करने का असफल प्रयत्न है। निश्चित रूप से पार्टी ने इस पर संज्ञान लिया है और पार्टी आगे कार्रवाई करेगी। FIR दर्ज कराये जाने के सवाल पर तोमर ने कहा कि स्वाभाविक रूप से जिसने भी बोला है, जिसने यह हरकत की है, अगर यह हरकत गलत है, तो कार्रवाई होनी ही चाहिए। 

फारुख अब्दुल्ला के पाकिस्तान से बैठकर बात करने के बयान पर बोले 

फारूक अब्दुल्ला के बयान पर तोमर ने कहा कि मैं समझता हूं कि भारत सरकार का जो स्टैंड है, सारी दुनिया को स्वीकार है। फारूक अब्दुल्ला जी को इस पर कोई आपत्ति नहीं होना चाहिए। विपक्ष के मणिपुर हिंसा के बाद केंद्र द्वारा कार्रवाई नहीं किये जाने के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा- सारा देश इस बात का साक्षी है। विगत दिनों गृह मंत्री अमित शाह जी ने और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने मणिपुर के बारे में दूध का दूध और पानी का पानी हाउस में करके दिखाया। सारे देश ने इस बात को देखा है और मणिपुर में शांति बहाल हो रही है। 

MP: 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाएगी बीजेपी, मौन जुलूस निकालकर विभाजन में मारे गए लोगों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि केंद्र सरकार पूरी तरह गंभीर है और केंद्र सरकार ने वहां जो प्रभावित नागरिक हैं,उनके लिए भी साधन भेजे हैं। अगर और फोर्स की जरूरत है तो 36000 अतिरिक्त फोर्स भी भेजा है। मैं समझता हूं कि मणिपुर जल्दी ही सामान्य होगा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सदन पर भाषण को लेकर राहुल गांधी के आरोपों पर नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि राहुल गांधी की इस बार की लॉन्चिंग भी पूरी तरह फेल हो गई है। 

Union-Minister-Narendra-Singh-Tomar