वीरेंद्र गहवई, बिलासपुर। गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय (Guru Ghasidas Central University) में यूनिसेफ (unicef) के जरिये संचालित बिहेवियर क्लब (behavior club) में स्टूडेंट्स को नास्तिकता का पाठ पढ़ाने आरोप है. बिहेवियर क्लब के द्वारा ली जा रही क्लास में देवी-देवताओं पर विवादित टिप्पणी करते हुए पूजा पाठ को अंधविश्वास बताने का वीडियो भी सामने आया है. क्लास का वीडियो वायरल होने के बाद विश्वविद्यालय प्रबंधन (GGU) ने क्लब की सभी गतिविधियों पर रोक लगा दी है.

बिलासपुर के गुरुघासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में यूनिसेफ के सहयोग से बिहेवियर क्लब का गठन किया गया है. विद्यार्थियों में सामाजिक एवं व्यावहारिक परिवर्तन लाने के उद्देश्य से इसका गठन किया गया है. क्लब में मेंटर्स नियुक्त कर स्टूडेंट्स को क्लब का सदस्य बनाया गया है. बिहेवियर क्लब के सदस्य एवं मेंटर्स सप्ताह में एक दिन मीटिंग करते हैं, जिसमें समाज के उन पहलुओं पर बात की जाती है. जिनमें सामाजिक परिवर्तन की जरूरत है.

इसी तरह की क्लास का एक वीडियो सामने आया है. इसमें एक महिला मेंटर अपने आप को नास्तिक बताते हुए स्टूडेंट्स से पूजा-पाठ को अंधविश्वास कह रही है. साथ ही पुरुषों, मंदिर और देवी-देवताओं पर भी टिप्पणी कर रही हैं. जिसे लेकर स्टूडेंट्स ने शिकायत भी की थी. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए बिहेवियर क्लब की गतिविधियों पर रोक लगाई गई है.

देखिये विडियो-

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें