Gyanvapi ASI Survey. वाराणसी स्थित ज्ञानवापी परिसर में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) का आज 11वां दिन है. परिसर में तहखाना साफ होने के साथ ही उसकी बारीकी से जांच की जाएगी.

बता दें कि, ज्ञानवापी में शनिवार को भी सर्वे जारी रहा. एएसआई की टीम ने लगभग साढ़े सात घंटे तक परिसर के अलग-अलग हिस्से में सर्वे किया. इस बीच शनिवार को पटना से आया एएसआई का एक विशेषज्ञ भी सर्वे में शामिल हुआ. शाम पांच बजे के बाद एएसआई की टीम ज्ञानवापी से बाहर निकल गई.

इसे भी पढ़ें – Gyanvapi Update : ज्ञानवापी में मीडिया कवरेज पर रोक, अदालत ने सर्वे स्पॉट पर रिपोर्टिंग न करने का दिया आदेश

उधर, पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि रविवार को सर्वे पूर्व निर्धारित समयानुसार ही होगा. गौरतलब है कि जिला जज की अदालत ने सर्वे के संबंध में वादी-प्रतिवादी व उनके अधिवक्ताओं के साथ ही एएसआई की टीम और अन्य अधिकारियों को किसी भी प्रकार की जानकारी सार्वजनिक करने पर रोक लगा रखी है.

ज्ञानवापी परिसर में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) की टीम का सर्वे 15 अगस्त को नहीं होगा. स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस-प्रशासन का ध्यान शहर की सुरक्षा व्यवस्था पर रहेगा. अगले दिन यानी 16 अगस्त से फिर पहले की तरह सर्वे कराया जाएगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक