Sports News. लगातार तीन वर्षों तक खराब फॉर्म से जूझने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) ने 2021 टी20 विश्व कप (ICC Men’s T20 World Cup 2021) के बाद इस छोटे प्रारूप में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने कोहली से वनडे और टेस्ट की भी वापिस ले ली थी. अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ (Former Pakistani Cricketer Rashid Latif) ने कोहली को कप्तानी से हटाए जाने पर खुलकर बात की. लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि कोहली के पास दिशा थी और वह जीतना चाहते थे, लेकिन उन्हें बर्खास्त कर दिया गया. टीम आंतरिक मुद्दों के कारण प्रदर्शन नहीं कर सकी. वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) टूर्नामेंटों में प्रदर्शन नहीं कर सके, क्योंकि शायद कप्तान को वांछित खिलाड़ी नहीं मिले. यह भी कह सकते हैं कि उन्हें खिलाड़ी मिले पर उनका उपयोग नहीं किया गया.

लतीफ ने कहा कि भारत की टीम अभी भी काफी अच्छी है. उन्हें नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने वाला मिलेगा. समस्या तब शुरू होती है जब शीर्ष-3 बल्लेबाज जल्दी आउट हो जाते हैं. अगर शीर्ष-3 बल्लेबाज 25-30 ओवर खेल लेते हैं, तो वे आसानी से जीत जाएंगे. उनका मुद्दा यह है कि शीर्ष-3 पहले जैसा प्रदर्शन नहीं कर रहा है. वे शिखर धवन को वापस ला सकते थे, आपने उन्हें एक वर्ष से भी कम समय पहले एक दौरे पर टीम का कप्तान बनाया था.

कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा को क्रिकेट के सभी प्रारूपों में भारतीय टीम की कमान सौंपी गई. रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम 2022 टी20 विश्व कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) का फाइनल हार चुकी है. हालांकि, रोहित के पास इस वर्ष भारत में होने वाले विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) को जीतने का अच्छा मौका है. भारतीय टीम ने कोहली की कप्तानी में 68 टेस्ट, 95 वनडे और 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जिसमें क्रमश: 40, 65 और 30 मुकाबले में जीत मिली.