Independence Day News : रायपुर। प्रधानमंत्री के हर घर तिरंगा अभियान को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. इस बार भी लोग घरों में तिरंगा फहराने की तैयारी कर रहे हैं. लोगों में देशभक्ति का प्यार उसी जोश के साथ देखने को मिल रहा है. अब स्वतंत्रता दिवस राष्ट्रीय पर्व के 2 दिन शेष हैं और राजधानी रायपुर के बाजार राष्ट्रीय तिरंगे और तमाम चीजों से सज गए हैं.

तिरंगे वाली चुनरी की सबसे ज्यादा डिमांड

शहर के बाजारों और सड़कों पर तिरंगे की रौनक नजर आने लगी है. बाजारों में हर जगह 15 अगस्त को लेकर धूम मची हुई है. ऐसे में अगर हम लेडीज फैशन की बात करें तो इस साल कई नई चीजे आई हैं, जो उनके फैशन में चार चांद लगा देंगी. इनमें तिरंगा वाली चुनरी सबसे ज्यादा पसंद की जा रही है. सफेद सूट के साथ महिलाओं को तिरंगा चुनरी काफी भा रही है. साथ ही मार्केट में चूड़ियों का शानदार कलेक्शन आया है.

होम डेकोरेशन की भी काफी चीजें

फैशन के साथ-साथ होम डेकोरेशन की भी काफी चीजें मार्केट में लोगों का मन जीत रही है. साथ ही जो सबसे यूनीक चीज आई है, वह है झंडे के कलर की इयररिंग और इंडिया लिखे हुए झुमके. आकर्षण का केंद्र बनी ये चीजें महिलाओं को काफी ज्यादा पसंद भी आ रही है. इसके अलावा 15 अगस्त के मौके पर और भी बहुत सी चीजें आई है, जो लोगों को अपनी ओर खींच रही है.

फैशनेबल आइटम्स की धूम

मार्केट तिरंगे से सजा हुआ है. ऐसे में महिलाओं की भी बहुत सी चीजें है जो मार्केट में आई हुई है. जिसमें झुमके, चूड़ियां, बैंड्स, और दुप्पटे ने धूम मचा रखी है. झंडे के रंग के फैशनेबल आइटम्स के लिए मार्केट में महिलाओं की भीड़ लगी हुई है. व्हाइट सूट के साथ महिलाएं तिरंगे कलर की चुन्नी, चूड़ियां और झुमके खरीद रही हैं.

क्या है मार्केट में नया ?

15 अगस्त के लिए मार्केट काफी सुंदर सजा हुआ है. मार्केट में अलग-अलग प्रकार की चीजें देखने को मिल रही है. मार्केट में फैशनेबल दुप्पटे, चूड़ियां और कई तरह के और खूबसूरत चीजें आए हैं. जो आकर्षण का केंद्र है. इसके अलावा डेकोरेशन की भी बहुत सी चीजें आई है, जिसमें अलग-अलग प्रकार के झंडे, पतंग, तितलियां, और फूल शामिल हैं.

होटल, रेस्टोरेंट में भी राष्ट्रीय पर्व मनाने की तैयारी

15 अगस्त की छुट्टी होने के कारण अधिकतर लोग बाहर होटल या रेस्टोरेंट में खाना खाना पसंद करते हैं. घूमने जाने के लिए लोगों का बहुत अच्छा समय मिल जाता है. ऐसे में शहर के रेस्टोरेंट में भी राष्ट्रीय पर्व को मनाने के लिए विशेष तैयारी की गई है. कुछ रेस्टोरेंट में तो स्पेशल व्यंजन भी अवेलेबल रहेंगे. साथ ही शॉपिंग कांप्लेक्स और मॉल में राष्ट्रीय पर्व का रंग अब दिखने लगा है.