संदीप सिंह ठाकुर,लोरमी. लोरमी थाना इलाके में नाबालिग से दैहिक शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है. आरोपी युवक ने गांव के ही नाबालिग छात्रा को अपने प्रेमजाल में फंसाकर शादी का झांसा देकर भगा ले गया. नाबालिग के साथ 8 महीने तक दैहिक शोषण करता रहा. परिजनों को इस बात की जानकारी लगते ही मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई. पुलिस शिकायत के बाद तत्काल हरकत में आई और आरोपी युवक को गिरफ्तार कर ली है.

दरअसल पूरा मामला ग्राम मौहापानी का है. जहां गांव की नाबालिग लड़की को गांव का ही रहने वाला युवक मनमोहन ने शादी का झांसा देकर प्रेमजाल में फंसाया और उसके साथ शारीरिक शोषण करने लगा. युवक द्वारा दैहिक शोषण का सिलसिला लगातार चलता रहा. इस बीच जब लड़की ने शादी की बात कही तब लड़का अपने वादे से मुकर गया.  इसके बाद भी नाबालिग को बहला-फुसला कर फिर उसका दैहिक शोषण की कोशिश की गई लेकिन नाबालिग लड़की ने विरोध किया.

आरोपी युवक अपने परिजनों के दबाव देने पर नाबालिग लड़की को अपने दोस्त के घर छोड़ दिया. जहां नाबालिग अपने प्रेमी का इंतजार करती रही, लेकिन 3-4 महीने बाद भी युवक नाबालिग के पास लौट कर नहीं आया. इसी दौरान युवक का दोस्त नाबालिग को 3 लाख में बेचने की तैयारी कर लिया था. इस बात की भनक नाबालिग को लग गई. उसके डरकर अपने पिता के पास फोन किया और इस बात की जानकारी दी.

परिजनों ने त्वरित इसकी सूचना लोरमी पुलिस थाने में की जिसके बाद पुलिस परिजनों को लेकर नाबालिग को ढूंढने पहुंच गए. जहां से आरोपी मनमोहन को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं नाबालिग को परिजनों को सौंप दिया गया है. साथ ही मामले में पुलिस ने सहयोग करने वाले अन्य आरोपियों से पूछताछ कर रही है. फिलहाल पुलिस ने धारा 376 व पास्को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. औऱ पूरे मामले की जांच में जुट गई है.