राजकुमार दुबे,भानुप्रतापपुर. बारिश का मौसम आते ही बिल से सांपों के निकलने का सिलसिला शुरु हो गया है. सांप अपने घरों से निकलते ही इंसानों के घरों में घुस रहे है और उन्हें डस रहे है. ताजा मामला दुर्गुकोंदल थाना क्षेत्र के मुंगुरपारा से निकलकर सामने आया है. जहां रात में सो रहे एक युवक को सांप ने डस लिया है. जिसके बाद युवक की मौत हो गई है.

थाना प्रभारी एस के खूंटे के मुताबिक अजय सिंह नाम का युवक रोज की तरह खाना खाने के बाद अपने जानवरों को चारा देकर सोने चला गया था. इसी दौरान सोते समय रात में करीब 8 बजे वह सर्प दंश का शिकार हो गया. लेकिन युवक को इसकी भनक नहीं लगी. युवक की तबियत बिगड़ने लगी और उल्टियां होने लगी . तभी परिजनों को युवक की तबियत बिगड़ने की जानकारी लगी.

परिजनों ने तत्काल संजीवनी को कॉल किया. जिसके बाद युवक को संजीवनी की मदद से दुर्गुकोंदल अस्पताल ले जाया जा रहा था. इसी बीच उसने रास्ते में ही अपना दम तोड़ दिया. इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. जिसके बाद पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच में जुट गई है.

बता दें कि इससे पहले भी ग्रामीण इलाकों में ग्रामीण सर्प दंश का शिकार हो चुके है. लेकिन सांपों से इंसानों की सुरक्षा के लिए प्रशासन के द्वारा भी कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किया जा सका है.