IND vs WI: भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांचवें टी20 इंटरनेशनल मैच में हार का सामना करना पड़ा. इसी हार की वजह से टीम इंडिया को सीरीज भी गंवानी पड़ी. वेस्टइंडीज के खिलाफ इस आखिरी मैच में भारतीय टीम को 8 विकेट से हार मिली. इसके साथ ही सीरीज को वेस्टइंडीज ने 3-2 से अपने नाम कर लिया है. वहीं इस हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का बयान सामने आया है. जिसमें पांड्या ने कहा है कि कभी-कभी हार अच्छी होती है. मैच में मिली हार का कारण भी बताया है.

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में बताया कि जब मैं आया तो हमने लय खो दी थी और स्थिति का फायदा नहीं उठा सके. मेरा मानना है कि हम खुद को चुनौती देंगे. हम बेहतर बनने की कोशिश करते हैं. अंत में यह ठीक है. हमें ज्यादा समझाने की जरूरत नहीं है. मुझे पता है ग्रुप में लड़के कैसे हैं. हमारे पास यह पता लगाने के लिए पर्याप्त समय है. हारना कई बार अच्छा होता है. सकारात्मक पक्ष पर, हमने बहुत कुछ सीखा है. लड़कों ने अच्छा खेल दिखाया. उन्हें श्रेय जाना चाहिए. वे मैदान पर आते रहे और कुछ नया करने की कोशिश करते रहे. यह प्रक्रिया का हिस्सा है. यह वही है जो मैं उस पल महसूस करता हूं.

यदि मैं कोई स्थिति देखता हूं, तो मैं आम तौर पर वही चीज पसंद करता हूं जो मन में आती है. कोई रॉकेट साइंस नहीं है, बस मेरी गट फीलिंग कहती है. जो भी युवा आ रहे हैं, वह अच्छा खेल दिखा रहे हैं. जब मैं देखता हूं कि एक युवा मैदान पर आता है और अपना हाथ ऊपर उठाता है तो मुझे बहुत खुशी होती है. सभी दर्शकों को बहुत-बहुत धन्यवाद. टी20 वर्ल्ड कप यहीं होगा. तब बड़ी संख्या होगी.

बता दें कि इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 18 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाकर मैच को जीतने के साथ-साथ सीरीज को भी अपने नाम किया.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें