Pyramid Technoplast IPO: पिरामिड टेक्नोप्लास्ट कंपनी का आईपीओ 18 अगस्त, 2023 को खुलने वाला है। इंडस्ट्रियल पैकेजिंग कंपनी के इस इश्यू में निवेशक 22 अगस्त, 2023 तक निवेश कर सकेंगे। जबकि एंकर निवेशकों के लिए आईपीओ 17 अगस्त, 2023 को खुलेगा। कंपनी ने इस आईपीओ का साइज और प्राइस बैंड तय कर दिया है।

अगर आप भी आईपीओ में पैसा लगाने की सोच रहे हैं तो हम आपको इसकी डिटेल्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं। गौरतलब है कि एसबीएफसी फाइनेंस, कॉनकॉर्ड बायोटेक और टीवीएस सप्लाई चेन सॉल्यूशंस के बाद अगस्त महीने में खुलने वाला यह चौथा आईपीओ होगा।

कंपनी ने कितना तय किया है प्राइस बैंड?

पिरामिड टेक्नोप्लास्ट आईपीओ का प्राइस बैंड 151 रुपये से 166 रुपये के बीच तय किया गया है। ऐसे में निवेशक एक बार में 90 शेयरों में निवेश कर सकते हैं। ऐसे में उन्हें न्यूनतम 14,940 रुपये का निवेश करना होगा. वहीं, आप इसमें अधिकतम 1,170 शेयरों पर बोली लगा सकते हैं। इसमें आप अधिकतम 1,94,220 रुपये निवेश कर सकते हैं.

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, इस आईपीओ के जरिए कुल 55 लाख शेयर नए जारी किए जा रहे हैं। वहीं, कंपनी के प्रमोटर ऑफर फॉर सेल के जरिए कुल 37.2 लाख शेयर जारी करेंगे। अगर कंपनी के अपर प्राइस बैंड की बात करें तो इस इश्यू के जरिए कुल 153.05 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे.

कंपनी इस रकम का क्या करेगी

मनीकंट्रोल में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस इश्यू से जुटाई गई रकम का इस्तेमाल कर्ज चुकाने में करेगी. इसके साथ ही कंपनी इस पैसे का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल के तौर पर करेगी. इसके साथ ही इस रकम से सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्य भी पूरा हो सकेगा. इस IPO में 20 फीसदी हिस्सा NII के लिए, 30 फीसदी हिस्सा QIB के लिए और बाकी 50 फीसदी हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित किया गया है.

कंपनी का GMP क्या है?

वहीं, ग्रेट मार्केट में कंपनी की जीएमपी की बात करें तो यह 20 रुपये प्रीमियम पर कारोबार कर रहा है। ऐसे में लिस्टिंग के दिन तक इन शेयरों की कीमत 186 रुपये तक पहुंचने की संभावना है। ऐसे में इस आईपीओ में निवेशकों को 12 फीसदी तक ज्यादा रिटर्न मिल सकता है. वित्तीय वर्ष 2023 में पिरामिड टेक्नोप्लास्ट में कंपनी की कुल कमाई 480 करोड़ रुपये रही है। इसमें से 31.76 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ है.

pyramid technoplast ipo
pyramid technoplast ipo

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus