स्पोर्ट्स डेस्क. दो बार की विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज (T20I Series) में भारत को 3-2 से हरा दिया. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी वाली भारत की युवा टीम ने क्रिकेट प्रशंसकों को पूरी तरह से निराश किया. इस हार से टीम की कमजोरी भी उजागर हो गई. हार्दिक की सेना ने वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच गंवाए थे. इसके बाद लगातार दो मैच जीतकर सीरीज बराबर की. हालांकि, रविवार रात को फ्लोरिडा, अमेरिका (Florida, America) में खेले गए 5वें और निर्णायकम मैच में वेस्टइंडीज की टीम भारत पर पूरी तरह से हावी रही तथा मैच को 12 गेंद और आठ विकेट शेष रहते जीत लिया.

बता दें कि, भारत ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत टेस्ट सीरीज को 1-0 से जीतकर की. इसके बाद वनडे सीरीज को भी 2-1 से अपने नाम किया. लेकिन हार्दिक इस लय को बरकार नहीं रख पाए. 2017 में वेस्टइंडीज ने आखिरी बार भारत के खिलाफ टी20 सीरीज जीती थी. उसके बाद से भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार पांच टी20 सीरीज जीती, लेकिन ये विजयी क्रम भी रविवार रात को टूट गया. भारतीय टीम पिछले 25 महीनें में कोई भी टी20 सीरीज नहीं हारी थी. 2021 में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी बार उसने 1-2 से सीरीज गंवाई थी. तब से वह लगातार टी20 सीरीज जीतती हुई आ रही थी लेकिन हार्दिक की कप्तानी में भारत वेस्टइंडीज से हारी गई और ये विजयी रथ रुक गया.

गौरतलब है कि भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कभी तीन मैचों की टी20 सीरीज भी नहीं हारा था. लेकिन इस बार पांच मैचों की सीरीज में भी टीम को मुंह की खानी पड़ी. इससे पहले सिर्फ एक बार पांच मैचों की सीरीज हुई थी, जिसे भारत ने 4-1 से जीता था. चार बार दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज हुई है और सभी में भारत जीता था. हार्दिक की कप्तानी में भारत के नाम एक और शर्मनाक रिकॉर्ड बना. यह पहला मौका है जब भारत किसी भी टी20 सीरीज में तीन मैच हारा है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें