स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय टीम (India Cricket Team) पिछले कुछ वर्षों से खिलाड़ियों के चोटिल होने की समस्या से जूझ रहा है. राष्ट्रीय टीम के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पिछले सितंबर से क्रिकेट से दूर है जबकि युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) भी चोट के कारण मैदान पर बाहर चल रहे हैं. हालांकि, 18 अगस्त से शुरू हो रहे भारत का आयरलैंड दौरे (India tour of Ireland) पर दोनों तेज गेंदबाज को टीम में मौका दिया गया है. बुमराह को आयरलैंड दौरा के लिए भारतीय टीम की कमान सौंपी गई है. वहीं, दाएं हाथ के गेंदबाज कृष्णा ने आरलैंड दौरे के लिए अपना अभ्यास शुरू कर दिया है. उन्होंने रविवार को केएससीए महाराजा ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट में हुबली टाइगर्स के खिलाफ मैसूरु वॉरियर्स के लिए गेंदबाजी की.

बता दें कि, कृष्णा 15 अगस्त को कप्तान बुमराह समेत अन्य भारतीय खिलाड़ियों के साथ मुंबई से आयरलैंड के लिए रवाना होंगे. जहां टीम आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेलेगी. सीरीज के तीनों मैच 18, 20 और 23 अगस्त को डबलिन में खेला जाएगा. हालांकि, कृष्णा ने अपने कौशल को निखारने और आयरलैंड जाने से पहले गेंदबाजी का अभ्यास करना शुरू कर दिया है. अब आयरलैंड दौरे पर उनसे सभी को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

गौरतलब है कि मैसूरु वॉरियर्स के लिए खेलते हुए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अच्छी गेंदबाजी की और दो में 13 रन देकर एक विकेट भी चटकाया. बड़ी जिम्मेदारियों से निपटने के लिए कृष्णा ने अपने कर्नाटक टीम के साथी खिलाड़ी लवनिथ सिसौदिया को शून्य पर क्लीन बोल्ड कर दिया. कृष्णा की शानदार गेंदबाजी के बावजूद मैसूरु वॉरियर्स को जीत नहीं मिली. एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेले गए बारिश से प्रभावित इस मैच में हुबली टाइगर्स ने नौ विकेट से जीत दर्ज की. कृष्णा ने पिछले महीने केएससीए टी20 टूर्नामेंट जी. कस्तूरीरंगन स्मृति ट्रॉफी में भी गेंदबाजी की थी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें