SpiceJet-Credit Suisse case: सुप्रीम कोर्ट ने स्पाइस जेट के सीएमडी को समन भेजा है. कोर्ट ने अवमानना का नोटिस भेजा है. आपको बता दें कि क्रेडिट सुइस पर स्पाइसजेट का 6.5 मिलियन डॉलर बकाया है. इसी साल मई में दोनों कंपनियों के बीच समझौता हुआ था. इसमें स्पाइसजेट ने 22 लाख रुपये का भुगतान किया. बाकी रकम को लेकर दोनों कंपनियों के बीच समझौता हो गया. अब कंपनी के सीएमडी अजय सिंह को नोटिस भेजा गया है.

कोर्ट ने क्यों भेजा समन?

बाकी बकाए को लेकर कोर्ट ने अजय सिंह को नोटिस भेजा है. स्पाइसजेट को क्रेडिट सुइस को हर महीने 5 लाख रुपये का भुगतान करना था. अब कोर्ट ने स्पाइसजेट को 4 हफ्ते के अंदर बकाया चुकाने का आदेश दिया है. इससे पहले पिछले साल जनवरी में मद्रास हाई कोर्ट ने स्पाइसजेट को बंद करने और एयरलाइन की संपत्ति सौंपने का निर्देश दिया था. इसके बाद स्पाइसजेट ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की और सुप्रीम कोर्ट ने हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी. कोर्ट ने कहा कि उन्हें क्रेडिट सुइस के साथ विवाद सुलझाना चाहिए.

स्पाइसजेट के शेयर में उछाल

हवाई यात्रा की मांग के कारण जून तिमाही में 205 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज करने के बाद स्पाइसजेट के शेयरों ने सोमवार को लगभग 7 प्रतिशत की छलांग लगाई. आज बीएसई पर स्टॉक 6.72 फीसदी की बढ़त के साथ 33.67 रुपये पर बंद हुआ। वहीं, दिन के दौरान यह 11.56 फीसदी बढ़कर 35.20 रुपये पर पहुंच गया. आज दिन भर में बीएसई पर कंपनी के कुल 173.81 लाख शेयरों का कारोबार हुआ.

कई बाधाओं का सामना कर रही एयरलाइन ने एक साल पहले की अवधि में 789 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया था. चालू वित्त वर्ष की जून तिमाही में कंपनी का राजस्व 2,002 करोड़ रुपये रहा, जबकि पिछले साल की समान तिमाही में यह 2,457 करोड़ रुपये था.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें