‘सेल्फी विद तिरंगा’ अभियान ने नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री की एक अपील ने रिकॉर्ड स्तर पर प्रतिक्रिया दर्ज की है. एक दिन पहले रात नौ बजे तक सात करोड़ का आंकडा पार कर लिया है. लोगों को सेल्फी खींचकर अपलोड करने के लिए लगातार नोडल एजंसी संस्कृति मंत्रालय भी उत्साहित कर रहा है. मंगलवार (15 अगस्त 2023) तक लगभग 9 करोड़ लोगों ने वेबसाइट पर अपनी सेल्फी अपलोड की है.

हर घर तिरंगा वेबसाइट के होम पेज के आंकड़ों के मुताबिक यहां पर तिरंगे के साथ एक फोटो अपलोड करने का विकल्प है. होमपेज की जानकारी के अनुसार दोपहर 12 बजे तक तिरंगे के साथ 8,81,42,851 (88 मिलियन) सेल्फियां अपलोड की गई हैं.

प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को लोगों से 13 से 15 अगस्त के बीच ‘हर घर तिरंगा अभियान में हिस्सा लेने का आह्वान किया था. सरकार आजादी का अमृत महोत्‍सव के तत्‍वावधान में ‘हर घर तिरंगा अभियान’ चला रही है. इस अभियान में आम लोगों के साथ ही कई कलाकारों व राजनेताओं और जनप्रतिनिधियों ने भी तिरंगे के साथ सेल्फी खींचकर सोशल मीडिया पर अपलोड की है. यही नहीं कई देशों के लोगों व समूहों ने भी तिरंगे के साथ फोटो व सेल्फी खींचकर भेजी है.
कुतुबमीनार, पुराना किला, हुमायूं मकबरा, लालकिला, सफदरजंग मकबरा, वेल्लोर किला, अवंतीस्वामी मंदिर, सिकंदरा बाग, सास-बहू मंदिर, दिलखुशा पैलेस, लेह किला, अगा खां किला, रामाप्पा मंदिर सहित सभी स्मारक तिरंगे के रंग में स्वतंत्रता दिवस की रात तक जगमगाते दिखेंगे.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें