नई दिल्ली . मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि यदि भारत को विश्वगुरु बनाना है, तो लोगों को सद्भाव के साथ रहना होगा. उन्होंने कहा कि देशवासियों के लिए अच्छी शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं और निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जानी चाहिए.

अरविंद केजरीवाल ने ये बातें मंगलवार को छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान कहीं. उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों का अधिकार छीनने के लिए संसद में कानून बनाया गया. इसके बाद भी मैं आश्वासन देता हूं कि ये चाहे जो करते रहे, लेकिन दिल्ली के लोगों का काम नहीं रुकने दूंगा. दिल्लीवालों को अधिकार दिलाने की लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में जारी रहेगी. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के काम में अड़चन पैदा की जा रही है, लेकिन मैं उन्हें रुकने नहीं दूंगा. मुफ्त बिजली, मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज के अलावा महिलाओं को मुफ्त सफर की सुविधा मिलती रहेगी. केजरीवाल ने कहा, हो सकता है गति कम हो जाए, लेकिन जब अधिकार मिलेंगे तो फिर से रफ्तार बढ़ाएंगे. बस अपना प्यार बनाएं रखें.

चार काम मुख्यमंत्री ने कहा, आने वाले दिनों में मुझे चार काम करने हैं. पहला हर घर को 24 घंटे पानी. दूसरा यमुना की सफाई. तीसरा सड़कों की मरम्मत और चौथा सड़कों को यूरोपियन मानक के आधार पर तैयार करना है.