शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश कांग्रेस 20 अगस्त को मैराथन बैठक (MP Congress Meeting) करेगी। पीसीसी में कैंपेन और चुनाव समिति की मीटिंग होगी। जिसमें आगामी चुनाव की रणनीति और प्लानिंग पर मंथन किया जाएगा। इस बैठक में कांग्रेस के दिग्गज नेता शामिल होंगे। इधर, कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने प्राथमिक शिक्षक वर्ग की परीक्षा (Primary Teacher Class Exam) में नियुक्ति की मांग कर रहे ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों का समर्थन किया है।

कांग्रेस की बड़ी बैठक

प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। इसी कड़ी में कांग्रेस 20 अगस्त को कैंपेन कमेटी और चुनाव समिति की बैठक करेगी। यह बैठक पीसीसी कार्यालय में होगी। नियुक्ति के बाद दोनों कमेटियों की यह पहली बार बैठक होगी। जिसमें कैंपेन की रणनीति और चुनाव की प्लानिंग पर मंथन किया जाएगा।

ये दिल तुम्‍हारे प्‍यार का मारा है दोस्‍तों…VIDEO: सीएम शिवराज ने हमीदिया कॉलेज को दी पुस्तकालय की सौगात, कहा- स्कूल-कॉलेज के दिन जिंदगी के सबसे सुखद पल

इस मीटिंग में चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, प्रदेश चुनाव समिति के अध्यक्ष कमलनाथ, पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, सुरेश पचौरी, अरुण यादव अजय सिंह, विवेक तनखा, नकुलनाथ, सज्जन सिंह वर्मा, लक्ष्मण सिंह शामिल होंगे। कांग्रेस की इलेक्शन कैंपने कमेटी में 40 सदस्य है। प्रदेश चुनाव समिति में 19 सदस्य है, 4 फ्रंटल ऑर्गनाइजेशन के प्रमुख शामिल है।

कमलनाथ ने ओबीसी अभ्यर्थियों की मांगों का किया समर्थन

पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) ने प्राथमिक शिक्षक वर्ग की परीक्षा (primary teacher class exam) में नियुक्ति की मांग कर रहे अभ्यर्थियों की मांगों का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग के परीक्षार्थियों के साथ न्याय करें। ट्वीट कर लिखा- प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने पिछले 18 वर्ष में ओबीसी वर्ग के खिलाफ काम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

अटल जी के दामाद ने रणदीप सुरजेवाला के बयान पर दी प्रतिक्रिया: कहा- BJP को राक्षस कहते तो समझ आता, कांग्रेस ने पूर्व पीएम वायपेयी को दी श्रद्धांजलि

आगे लिखा- ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों ने मुझसे शिकायत की है कि प्राथमिक शिक्षक वर्ग 3 परीक्षा 2020 की द्वितीय काउंसलिंग में 800 से अधिक ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र रोक दिए गए हैं। यह सभी अभ्यर्थी भोपाल में लोक शिक्षण संचालनालय के बाहर धरना दे रहे हैं। मैं मुख्यमंत्री से आग्रह करता हूं कि इस शिकायत पर गंभीरता पूर्वक विचार करें। ओबीसी वर्ग के साथ अन्य बंद करें और न्यायोचित ढंग से योग्य व्यक्तियों को नियुक्तियां दें।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus