Rajasthan News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के 6 उप स्वास्थ्य केन्द्रों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में क्रमोन्नत करने तथा 1 नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। 

इनमें श्रीगंगानगर जिले की रायसिंहनगर पंचायत समिति के मुकलावा 17 टी.के., बीकानेर जिले की पंचायत समिति नोखा के बिरहमसर, हनुमानगढ़ जिले की पंचायत समिति भादरा के मलखेड़ा, जोधपुर जिले की पंचायत समिति बिलाड़ा के हरियाढाना व पंचायत समिति पीपाड़ सिटी के साथिन तथा अलवर जिले की पंचायत समिति राजगढ़ के मोतीवाड़ा के उप स्वास्थ्य केन्द्र को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में क्रमोन्नत किया जाएगा। इसके अतिरिक्त दौसा के रामगढ़ पंचायत समिति के झूंपडिया राजावतान में नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोला जाएगा। 

सीएम ने क्रमोन्नत एवं नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए चिकित्सा अधिकारी के 7, नर्स द्वितीय श्रेणी के 14, महिला स्वास्थ्य दर्शिका के 7, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता के 7, फार्मासिस्ट के 7, लेब टेक्नीशियन के 7 पदों के सृजन को मंजूरी दी है।

सीएम के इस निर्णय से प्रदेश का स्वास्थ्य ढांचा सुदृढ़ होगा। इससे आमजन को स्थानीय स्तर पर ही बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिल पाएगी। 

ये खबरें भी जरूर पढ़ें