Rajasthan News: जयपुर में आयोजित होने वाले जी-20 देशों के व्यापार और निवेश कार्य समूह एवं इसकी मंत्रालयिक बैठक की तैयारियों को लेकर बुधवार को शासन सचिवालय में गृह विभाग के प्रमुख शासन सचिव आनंद कुमार की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई। 

प्रमुख शासन सचिव गृह ने आयोजन की तैयारियों को सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शहर में इस दौरान सुरक्षा, साफ़-सफाई, सड़कों की मरम्मत एवं ट्रैफिक नियंत्रण की माकूल व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने अधिकारियों को इस आयोजन में जी-20 देशों से आने वाले प्रतिनिधियों को राज्य की कला एवं संस्कृति से रुबरु करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के भव्य आयोजन के लिए राजस्थान की लोक कलाओं से जुड़े जाने-माने लोक कलाकारों की प्रस्तुति की व्यवस्था की जाए और कार्यक्रम का व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जाए। 

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में आयोजित होने वाले जी-20 के शिखर सम्मेलन के क्रम में 21 और 22 अगस्त को जी-20 के ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट वर्किंग ग्रुप (टीआईडब्ल्यूजी) की चौथी बैठक तथा 24 एवं 25 अगस्त को ट्रेड एंड इन्वेस्टमेंट मिनिस्टीरियल (टीआईएमएम) बैठक का आयोजन जयपुर के रामबाग पैलेस में किया जाएगा।

समीक्षा बैठक में पुलिस, नगरीय विकास, पर्यटन एवं कला और संस्कृति, उद्योग एवं वाणिज्य, जयपुर विकास प्राधिकरण, स्वायत्त शासन, सामान्य प्रशासन आदि विभागों एवं जयपुर जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें