शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह आज विदिशा दौरे पर रहेंगे। जहां वे कुरवाई में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। दोपहर 3.20 बजे स्टेट हैंगर भोपाल से हेलीकॉप्टर के माध्यम से रवाना होंगे। दोपहर 3.50 बजे कुरवाई के रूसिया पठार में पहुंचकर स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे।

CM आज स्कूली बच्चों को देंगे तोहफा

मुख्यमंत्री शिवराज आज स्कूली बच्चों को बड़ा तोहफा देंगे। साइकिल खरीदने के लिए सिंगल क्लिक से 4500 की राशि ट्रांसफर करेंगे। छठवीं से नौवीं तक के छात्र-छात्राओं को साइकिल के लिए राशि दी जाएगी। प्रदेश के 4 लाख 70 हजार विद्यार्थियों को साइकिल के पैसे मिलेंगे। वहीं स्कूलों के टॉपर छात्र और छात्राओं को 23 अगस्त को स्कूटी मिलेगी। प्रदेश के 7 हजार 800 विद्यार्थियों को राशि दी जाएगी। पेट्रोल स्कूटी के लिए 90 हजार और ई-स्कूटी के लिए एक लाख 20 हजार रुपए दिये जाएंगे।

मालवा और मध्य के बाद अब ग्वालियर-चंबल पर शाह की निगाह: 20 अगस्त को ग्वालियर आएंगे अमित शाह, पदाधिकारियों और दिग्गज नेताओं के साथ बैठक कर तैयार करेंगे रणनीति

सीएम राइज स्कूल के भवन का भूमि-पूजन आज

मुख्यमंत्री शिवराज आज सीएम राइज स्कूल भवन का भूमिपूजन करेंगे। शासकीय महात्मा गांधी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सीएम राइज स्कूल बनेगा। भेल बरखेड़ा में 81 करोड़ 12 लाख की लागत से बनकर तैयार हुआ है।

बीजेपी का मिशन 2023

प्रदेश में विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलनों का दौर जारी है। इसी कड़ी में आज केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल छिंदवाड़ा दौरे पर रहेंगे। जहां वे जुन्नारदेव और चौरई विधानसभा मे कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचेगे। केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते बालाघाट जाएंगे। वे परसवाड़ा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे।

कमलनाथ के दिल्ली दौरे का दूसरा दिन

पीसीसी चीफ कमलनाथ के दिल्ली दौरे का आज दूसरा दिन है। कमलनाथ आज कांग्रेस के नेताओं से मुलाकात करेंगे। मल्लिकार्जुन खड़गे के सागर और राष्ट्रीय नेतृत्व के एमपी दौरे पर चर्चा होगी। एमपी की चुनावी रणनीति पर पार्टी हाईकमान से मंथन हो सकता है। 20 अगस्त को भोपाल में चुनाव समिति और कैंपेन कमेटी की बैठक होनी है।

जयवर्धन सिंह बोले- BJP में टकराव की स्थिति, अभी तक CM फेस घोषित नहीं कर पाए, केंद्रीय नेतृत्व अब शिवराज सिंह पर नहीं कर रहा भरोसा

मल्लिकार्जुन खड़गे के बुंदेलखंड दौरे से पहले प्रदेश कांग्रेस अलर्ट

पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव का तीन दिवसीय बुंदेलखंड दौरा तय हुआ है। अरुण यादव छतरपुर जिले के तीन दिवसीय प्रवास पर रहेंगे। वे विधानसभा स्तर पर चुनावी तैयारियों की समीक्षा करेंगे। अरुण यादव पार्टी की तरफ से बुंदेलखंड क्षेत्र के प्रभारी बनाए गए हैं। छतरपुर जिले के चंदला, बिजावर और बड़ामलेहरा विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। 22 अगस्त को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का बुंदेलखंड के सागर में दौरा तय किया गया है।

बिजली के मुद्दे को लेकर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस

भारी भरकम बिजली बिल, अवैध वसूली को लेकर प्रदर्शन कांग्रेस आज प्रदर्शन करेंगी। कांग्रेस कार्यकर्ता हाथों में बिजली बिल लेकर विरोध जताएंगे। सुबह 11 बजे गोविंदपुरा बस स्टॉप बिजली विभाग कार्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा। कांग्रेस कार्यकर्ता अशोक गार्डन चौराहे से पैदल मार्च करते हुए गोविंदपुरा बिजली घर पहुंचेंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus