नई दिल्ली.  कांग्रेस ने केंद्र सरकार से सीएजी के खिलाफ फौरन कार्रवाई करने की मांग की है. पार्टी ने तंज कसते हुए कहा है कि कैग एक देश विरोधी संस्था है. अंतरराष्ट्रीय साजिश का शिकार है. क्योंकि, इस संस्था ने पिछले दिनों में एक-दो नहीं बल्कि सात बड़े घोटालों का पर्दाफाश किया है. इसलिए, सीएजी पर फौरन ईडी का छापा पड़ना चाहिए. इस रिपोर्ट पर केंद्र सरकार को जवाब देना चाहिए.

सुप्रिया श्रीनेत ने अलग-अलग मंत्रालय की सीएजी रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि सरकार जिस ईमानदारी का दम भरती है, वह ध्वस्त हो चुकी है. सरकार में घोटाले ही घोटाले हैं. सरकार के घोटालों का सच अब लोगों के सामने आने लगा है. जनता केंद्र सरकार के भ्रष्टाचार के बारे में बात करने लगी है.

एनएचएआई ने 132 करोड़ वसूले सुप्रिया

सुप्रिया ने कहा कि सीएजी ने अपनी रिपोर्ट में टोल पर होने वाली लूट का भी खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि एनएचएआई ने गलत तरीके से यात्रियों से 132 करोड़ रुपये वसूले हैं. सीएजी ने यह आंकड़ा महज पांच टोल प्लाजा के ऑडिट के आधार पर दिया था. जबकि देश में टोल प्लाजाओं की संख्या कई हजार है. श्रीनेत ने आयुष्मान भारत योजना में धांधली पर सीएजी की रिपोर्ट का जिक्र भी किया.