वीरेंदर गहवई, बिलासपुर। तहसील कार्यालय बिलासपुर के नकल शाखा में शिक्षा विभाग से अटैच कर्मचारी द्वारा फोटो कॉपी के नाम पर उगाही करने का मामला सामने आया है. कर्मचारी खुल्लेआम रिश्वत की मांग करता है. इसकी शिकायत भी तहसीलदार, अनुविभागीय अधिकारी से अनेको बार की जा चुका है लेकिन फिर भी ये धंधा खुल्लेआम चल रहा है. जिससे आम जनता के साथ-साथ अधिवक्ताओं को भी इस दौर से गुजरना पड़ रहा है. एक अधिवक्ता से फोटोकॉपी के लिए पैसों की मांग का वीडियो वायरल हो रहा है.

बिलासपुर तहसील कार्यालय के नकल शाखा में बिना उगाही के बी 1 पी 2 की सत्यापित प्रतिलिपि नहीं मिल सकती. ऐसा अधिवक्ता मनीष कौशिक का कहना है.

जानकारी के अनुसार, अधिवक्ता मनीष कौशिक ने 6 जुलाई 2023 को नकल के लिए आवेदन दिया था. डेढ़ माह बीत जाने के बाद भी नकल नहीं दिया जा रहा है. अधिवक्ता और उनके पक्षकार कई बार तहसील कार्यालय उपस्थित होकर नकल दिए जाने के लिए निवेदन भी किये हैं. ग्राम पंचायत मानिकपुरी का खसरा पांचशाल के लिए 50 रुपये की रसीद कटवाई थी और डेढ़ महीने पहले आवेदन किया गया था. अधिवक्ता मनीष कौशिक का आरोप है कि फोटो कॉपी के लिए पैसे की मांग करने पर 1000 रुपये भी दिया, उसके बावजूद घुमाया जा रहा है. अधिवक्ता ने नकल के लिए रसीद की शुल्क जमा कर दी है इसके बाद भी रिश्वत की मांग किया जा रही है.

देखिये वीडियो-

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें