जानें, सेक्स के मैदान में कितने समय तक टिक सकते हैं आप, सेक्स टाइमिंग के बारे में क्या कहता है शोध

सेक्स के मैदान में कोई कितनी देर तक टिक सकता है. इस बारे में नीदरलैंड्स की यूट्रेक्स्ट यूनिवर्सिटी में हाल में हुई एक नई स्टडी में हैरान करने वाले खुलासे हुए हैं.

आगे की तस्वीरों में आप भी पढ़ें, सेक्स टाइमिंग के बारे में क्या कहती है नई स्टडी….

500 कपल्स पर हुआ शोध

नीदरलैंड्स, स्पेन, तुर्की, यूके और यूएस- इन 5 देशों के 500 कपल्स ने इस प्रॉजेक्ट में हिस्सा लिया जिसमें शोधकर्ताओं ने इंटरकोर्स से सेक्स की शुरुआत करने से लेकर इसके खत्म होने तक के समय को कैलकुलेट किया. इस शोध में शामिल होने वाले प्रतिभागियों को 4 सप्ताह तक सेक्स के दौरान स्टॉपवॉच की मदद से अपने टाइम को नोट करना था.

शोध के दिलचस्प नतीजे

इस शोध के कई दिलचस्प नतीजे सामने आए. आपको जानकर हैरानी होगी कि सेक्स की शुरुआत करने से लेकर इसके खत्म होने तक का औसत समय 5.4 मिनट था.

उम्र पर निर्भर करता है परफॉर्मेंस

हालांकि अलग-अलग देश और उम्र के लोगों के हिसाब से सभी का सेक्स परफॉर्मेंस अलग-अलग था. कम उम्र के पुरुष जहां 6.5 मिनट तक सेक्स कर पाए वहीं 51 साल की उम्र से अधिक के पुरुष सिर्फ 4.3 मिनट के लिए.

तुर्की के पुरुष हैं सबसे फास्ट

इस शोध में इस बात का भी खुलासा हुआ कि तुर्की के पुरुष सबसे फास्ट लवर होते हैं और महज 3.7 मिनट में पूरा ऐक्ट कंप्लीट कर लेते हैं. हैरानी की बात यह भी है कि कॉन्डम के इस्तेमाल का उनके परफॉर्मेंस पर कोई असर नहीं पड़ा.

 

 

विज्ञापन

Close Button
Close Button
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।