मंत्री हो तो ऐसा: 11वीं कक्षा में लिया एडमिशन, मंत्रालय संभालने के साथ करेंगे पढ़ाई, लोगों के ताने सुनकर लिया पढ़ने का फैसला

दिल्ली। आमतौर पर नेता बुरे कारनामों से चर्चा में रहते हैं लेकिन झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो अपने अच्छे काम की वजह से चर्चा का विषय बने हुए हैं।

दरअसल, झारखंड के शिक्षा मंत्री दसवीं कक्षा तक पढ़े हैं। उनकी पढ़ाई को लेकर अक्सर विपक्षी दल के नेता ताना दे देते थे। कई लोग ये भी कहते थे कि दसवीं पास शख्स कैसे शिक्षा मंत्रालय जैसा महत्वपूर्ण विभाग चला पायेगा। इन तानों से तंग आए शिक्षा मंत्री ने फिर से पढ़ाई करने का फैसला कर लिया। उन्होंने जमाने की परवाह न करते हुए 11वीं कक्षा में दाखिला भी ले लिया है। इसके बाद उनकी योजना इंटर करने की है। वो आगे की भी पढ़ाई करेंगे।

झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि मैं 11वीं कक्षा में दाखिला ले रहा हूं और मैं पढ़ने के लिए बहुत मेहनत करूँगा। मुझे कहा जाता था कि शिक्षा मंत्री होते हुए भी वह सिर्फ 10वीं  कक्षा पास हैं। शिक्षा मंत्री महतो ने बताया कि उन्होंने अपनी डुमरी विधानसभा क्षेत्र के नवाडीह इंटर कॉलेज में दाखिला लिया है। वह इसी में पढ़ाई करेंगे। महतो ने कहाकि जब उन्होंने 10वीं की परीक्षा पास की थी तब उनके गाँव में कोई इंटर कॉलेज नहीं था।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।