ये यूपी है जनाब, यहां पुलिस करती है पत्रकार के मुंह में पेशाब, पुलिसिया दरिंदगी की घटना से शर्मसार हुई खाकी

दिल्ली. उत्तर प्रदेश के शामली में एक मीडियाकर्मी के साथ बदसलूकी करने के आरोप में दो पुलिस वालों के सस्पेंड कर दिया गया है।

दरअसल, शामली जिले में पटरी से मालगाड़ी के कुछ डिब्बे उतर आए थे, जिसके बाद पत्रकार उसकी कवरेज कर रहा था,किसी खबर से खुन्नस खाए जीआरपी के पुलिसकर्मियों ने पत्रकार को मौके पर देख उसके साथ हाथापाई शुरु कर दी और पुलिसवालों ने पत्रकार को हिरासत में ले लिया। जिसके बाद उसके साथ अमानवीय व्यवहार किया गया। मामला उच्च अधिकारियों तक पहुंचा तो एक्शन लेते हुए अधिकारियों ने दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

पीड़‍ित पत्रकार अमित शर्मा ने बताया कि पिटाई करने के बाद पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें हिरासत में लिया। हिरासत में उन्‍हें नंगा किया गया और उनके मुंह में पेशाब किया गया। आरोप है कि पुलिसकर्मी सादी वर्दी में थे और उन्होंने घटनास्थल पर ही गाली गलौज और मारपीट शुरू कर दी। साथ ही मीडियाकर्मियों का माइक भी छीन लिया। पिटाई की घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

पत्रकार ने आरोप लगाया है कि पुलिसवाले उनसे कैमरा छीनने लगे और कैमरा नीचे गिर गया। वह कैमरा उठाने के लिए झुके तो सादी वर्दी में एक पुलिसवाले ने पिटाई शुरू कर दी और भद्दी गालियां देने लगा। मीडियाकर्मी ने आरोप लगाया है कि पुलिसकर्मी करीब 200 मीटर उन्‍हें पिटाई करते हुए ले गए और उन्हें लॉकअप में बंद कर दिया और फिर मुंह में पेशाब की। पत्रकार शर्मा ने बताया कि रेलवे की एक खबर चलाने के बाद पुलिसवाले उनसे नाराज थे.

बता दें कि यह घटना शामली शहर के धीमानपुरा फाटक के पास की है जहां ट्रैक बदलने के दौरान मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए थे। डिब्बे उतरने की वजह से जोर की आवाज भी हुई। शामली-सहारनपुर रेल मार्ग पर इस हादसे की वजह से ट्रैफिक प्रभावित रहा। आरोपी पुलिसकर्मियों को पहले लाइन हाजिर किया गया लेकिन बाद में लखनऊ से निर्देश मिलने पर सस्‍पेंड कर दिया गया।

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=4-6JJxJ2LuI[/embedyt]
Back to top button
Close
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।