कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन: एक महीने में साढ़े 6 हजार लोगों पर हुई कार्रवाई, एसपी ने लॉकडाउन का लिया जायजा

बिलासपुर। न्यायधानी बिलासपुर में 15 मई तक लॉकडाउन लगा दिया गया है. पुलिस शहर में कोरोना संक्रमण से बचाने और सोशल डिस्टेसिंग का सख्ती से पालन के साथ ही कड़ी कार्रवाई भी कर रही है. अप्रैल महीने में 6628 लोगों पर मास्क ना लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं करने पर कार्रवाई की गई है.

Close Button

पिछले सप्ताह में ही बिलासपुर पुलिस ने पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर लगातार 1069 लोगों पर कार्रवाई की है. इस दौरान थोक राशन विक्रेता, थोक सब्जी विक्रेता और अन्य लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग और प्रशासन की गाइडलाइन के पालन नहीं करने पर 44 लोगों पर धारा 269 और 270 भारतीय दंड सहिता,महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई. पुलिस ने लॉकडाउन में शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर फिक्स पीकेट्स लगाए है.

इसे भी पढ़ें- राजधानी रायपुर 17 मई तक लॉकडाउन: 19 बिंदुओं में समझिए की क्या खुलेगा क्या बंद रहेगा ? 

आज पुलिस अधीक्षक ने रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और वैक्सीनेशन सेंटरों का भ्रमण किया. रेलवे स्टेशन में ट्रेन से आने वाले यात्रियों की चेकिंग और चेकिंग स्थल पर कानून व्यवस्था के संबंध में संबंधित थाना प्रभारी और पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. साथ ही आज से विमान यात्रा से आने वाले यात्रियों के लिए आरटी पीसीआर टेस्ट अनिवार्य किया गया है. जिसकी चेकिंग नियमित की जानी है. जिन यात्रियों के पास रिपोर्ट नहीं होंगी. उनकी कोविड-19 टेस्ट एयरपोर्ट में ही किया जाना है. जिसकी तैयारियों का और सुरक्षा प्रबंध का जायजा पुलिस अधीक्षक ने एयरपोर्ट में लिया.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के 7 जिलों में बढ़ाया गया लॉकडाउन, रायपुर 17 मई और कांकेर 16 मई तक लॉक, जानें क्या खुलेगा क्या रहेगा बंद ? 

18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के आम जनता के वैक्सीनेशन के लिए बनाए गए केंद्र बालमुकुंद स्कूल में भी भ्रमण कर ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मचारियों को व्यवस्था बनाए रखने के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए. वैक्सीनेशन ड्यूटी में लगे कर्मचारियों से ड्यूटी के दौरान आने आने वाली समस्याओं के विषय में जानकारी लिया गया.

पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारियों और शहर के समस्त थाना प्रभारियों की बिलासा गुड़ी में लॉकडाउन के पालन के लिए समीक्षा बैठक की. बैठक के दौरान लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर लगातार सख्त कार्रवाई करने निर्देश दिए.

read more- Aggressiveness towards Hacking: Indian Organizations under Chinese Cyber Attack

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।