भूमाफियाओं पर चली प्रशासन की जेसीबी, आधा दर्जन से ज्यादा निर्माण को किया ध्वस्त, करोड़ों की जमीन कब्जा मुक्त

कुमार इंदर, जबलपुर। जबलपुर में प्रशासन ने एक बार फिर भू-माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन ने भू-माफियाओं के निर्माण पर बुलडोजर चला कर करोड़ों की जमीनों को कब्जा मुक्त कराया है।

माफिया विरोधी अभियान के तहत जारी कार्रवाई में आज भी शहर के रद्दी चौकी स्थित अतिक्रमण की कार्रवाई की गई। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा और पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा के निर्देश पर जिला प्रशासन ने ये बड़ी कार्रवाई की है। इस कार्रवाई में भू-माफियाओं के कब्जे से जबलपुर विकास प्राधिकरण के सार्वजनिक पार्क की जमीन को मुक्त कराया गया।

इसे भी पढ़ें ः मिलावटी खोआ और पनीर की बड़ी खेप इस जिले में खपाने की थी योजना, संयुक्त टीम ने रेलवे स्टेशन में दबिश देकर पकड़ा लाखों का माल

माफिया द्वारा पार्क की भूमि पर कब्जा कर गोदामों का निर्माण कर लिया गया था। एसडीएम आधारताल नमः शिवाय अरजरिया के मुताबिक कार्रवाई के दौरान अभी तक सात-आठ गोदामों को ध्वस्त किया जा चुका है और करीब 12 हजार वर्गफुट भूमि अवैध कब्जे से मुक्त कराई जा चुकी है।

एसडीएम आधारताल ने बताया कि, माफियाओं के कब्जे से अभी तक मुक्त कराई गई भूमि की अनुमानितकीमत तीन करोड़ रुपये से ज्यादा है और इस पर हुए निर्माण की कीमत करीब एक करोड़ रुपये है। जिला प्रशासन के खिलाफ अवैध कब्जे हटाने की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

इसे भी पढ़ें ः EXCLUSIVE : IPDS में करोड़ों के घोटाले की आंच पहुंची बड़े अधिकारियों तक, असिस्टेंट इंजीनियर ने लगाए बड़े आरोप, कहा- साहब के निर्देश पर फर्जी बिल पास किए

Related Articles

Back to top button
 
धन्यवाद, लल्लूराम डॉट कॉम के साथ सोशल मीडिया में भी जुड़ें। फेसबुक पर लाइक करें, ट्विटर पर फॉलो करें एवं हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।